Bareilly News: कांवड़ यात्रा मार्ग का कर लें निरीक्षण, समय से दूर कराएं कमियां- डीएम

Bareilly News: कांवड़ यात्रा मार्ग का कर लें निरीक्षण, समय से दूर कराएं कमियां- डीएम

बरेली, अमृत विचार। कांवड़ यात्रा शुरू होने में भले ही अभी समय हो, लेकिन जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने मार्गों की स्थिति जानने के लिए अधिकारियों को निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपने के आदेश शुक्रवार को बैठक में दिए। इस दौरान डीएम ने बकरीद, बड़ा मंगल और गंगा दशहरा के पर्व को सकुशल और शांतिपूर्ण संपन्न कराने को भी कहा है।

डीएम ने कहा कि 16 जून को गंगा दशहरा पर छह स्थानों पर स्नान होगा और चार स्थानों पर मेला लगेगा। इस दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि स्नान करते समय श्रद्धालु गहरे पानी में न जाएं। एक बड़े क्षेत्र में स्नान के लिए बैरिकेडिंग कर साइनेज बोर्ड व वॉच टावर बना दें। पर्याप्त बिजली की व्यवस्था रहे। 

बकरीद को लेकर कहा कि सड़कों पर नमाज न पढ़ी जाए। अगर ईदगाह भर जाए तो नजदीकी मस्जिद में नमाज अदा कर लें। नमाज और कुर्बानी को लेकर नई परंपरा न डालें। 18 जून को बड़ा मंगल को लेकर डीएम ने कहा कि भंडारों का आयोजन ऐसे स्थानों पर न हो, जिससे जाम की स्थिति बने। कांवड़ यात्रा के संबंध में रूटों का अभी से निरीक्षण कर मार्गों की स्थिति ठीक करवाने और बिजली की समस्या दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

कमियों को समय रहते दूर करने के दिए निर्देश
कहा कि जर्जर और झूलते तार मार्ग पर न रहें। खराब बिजली के खंभों की स्थिति भी देख लें। समय से कमियों को दूर करा दिया जाए। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने कहा कि गंगा दशहरा में घाटों पर स्नान के लिए की गई बैरिकेडिंग वाले स्थान के अलावा श्रद्धालु दूसरे स्थान पर स्नान न करें।

नाविक निर्धारित क्षमता के अनुरूप ही लाइफ जैकेट के साथ श्रद्धालुओं को नाव में बैठाएं। इस दौरान एडीएम वित्त एवं राजस्व संतोष बहादुर सिंह, एडीएम सिटी सौरभ दुबे, पीडी डीआरडीए तेजवंत सिंह, एसपी सिटी राहुल भाटी, एसपी ट्रैफिक शिवराज सिंह आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: जोनल कार्यालय में आग लगाने वाला निलंबित बैंक अफसर बदल रहा फोन नंबर