वारदात : आम तोड़ने के विवाद में चाचा की पीट-पीटकर हत्या

वारदात : आम तोड़ने के विवाद में चाचा की पीट-पीटकर हत्या

पयागपुर, बहराइच, अमृत विचार। पयागपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत हंसुवापारा गांव में शुक्रवार को आम तोड़ने के विवाद में युवक ने चाचा मोतीलाल (55) की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी घटनास्थल से भाग निकला। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर परिजनों से पूछताछ की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम हाउस में भेज दिया है। वहीं, मृतक के दामाद ने हत्यारोपियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर सम्बन्धित थाने में तहरीर दी है। इसके आधार पर तीन लोगों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या की धारा में एफआईआर दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। 

थानाध्यक्ष कमल शंकर चतुर्वेदी के मुताबिक, हंसुवापारा गांव निवासी किसान मोतीलाल सपरिवार रहते थे। शुक्रवार दोपहर बाग में आम तोड़ने को लेकर भतीजे रामराज से उनका झगड़ा हो गया। चंद मिनट में उनका झगड़ा मारपीट में तब्दील हो गया। परिजनों का आरोप है कि भतीजे रामराज ने अपने दो साथियों की मदद से चाचा मोतीलाल को लाठी-डंडों से पीटकर अधमरा कर दिया था। ग्रामीणों के हस्ताक्षेप के बाद भतीजा मोतीलाल को धमकी देते हुए घटनास्थल से भाग निकला था। मरणासन्न हालत में परिजन मोतीलाल को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर पहुंचे।

जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। किसान मोतीलाल की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने फौरन पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ कर किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थानाध्यक्ष का कहना है कि दामाद सुरेश पासवान की लिखित शिकायत पर पुलिस ने भतीजे रामराज व उसके दो साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। फिलहाल हत्यारोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। जल्द ही सभी की गिरफ्तारी कर मेातीलाल हत्याकांड का पर्दाफाश किया जाएगा।

यह भी पढ़े- लखनऊ: 100 से अधिक बार रक्तदान कर चुके हैं डॉ. सूर्यकान्त, राज्यपाल ने किया सम्मानित