शाहजहांपुर: राजकीय मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने युवती की बचा ली जान

शाहजहांपुर: राजकीय मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने युवती की बचा ली जान

शाहजहांपुर, अमृत विचार। कहावत है कि डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होते हैं। राजकीय मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टरों ने एक किशोरी के पेट का सफल ऑपरेशन करके छह किलो का ट्यूमर निकाला। डॉक्टरों ने किशोरी को नया जीवन देने का काम किया है।

थाना पुवायां के गांव पिटई की 18 वर्षीय युवती के परिजन मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। किशोरी के कई दिनों से पेट में तकलीफ थी। जो प्राइवेट डॉक्टर से इलाज करा रहे थे, लेकिन उसकी तबीयत में कोई सुधार न होने से परिजन ने अच्छे डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टर ने किशोरी को चेक किया तो पता चला कि उसके पेट में ट्यूमर है।

डॉक्टर ने उसके परिवार वालों से कहा कि बड़ा आपरेशन होगा और काफी पैसा खर्चा होगा। यह सुनकर परिजन परेशान हो गए। परिजनों ने सोचा कि पैसा तो है नहीं  और आपरेश कैसे होगा। लोगों ने परिवार वालों को राय दी कि उसे लेकर मेडिकल कालेज जाओ। मेडिकल कॉलेज के डॉ़ राजेश कुमार ने बताया कि पुवायां से परिवार वाले युवती को लेकर 18 सितंबर को मेडिकल कालेज लेकर आए।

डाक्टरों ने देखने के बाद लड़की को भर्ती कर लिया। मरीज की कई दिन इलाज करने के बाद जांच की। प्राचार्य की देखरेख में डॉ़  विभोर जैन, डॉ़  इमरान, डॉ़  संकेत ने 25 सितंबर की रात में पेट का सफल आपरेशन करके छह किलो का ट्यूमर निकाला है। उन्होंने बताया कि लड़की स्वस्थ है।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: चोरी करने के इरादे से असिस्टेंट प्रोफेसर के घर घुसे थे शहबाज और शहरोज, जानिए मामला

 

ताजा समाचार

ISRO: इसरो के नए Satellite EOS-08 ने शुरू किया काम, अंतरिक्ष से भेज रहा तस्वीरें
लखनऊ: बाइक सवार बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस
लखनऊ: युवक ने बनाए शारीरिक संबंध, गर्भवती होने पर शादी से किया मना, पुलिस के सामने किया यह वादा फिर मुकरा
Sultanpur: सराफा डकैती कांड का एक और बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली
UP: माध्यमिक स्कूलों में 25 हजार अध्यापकों के पद खाली, पढ़ाई हो रही प्रभावित, शिक्षक संघ ने की यह मांग
बाराबंकी: बीमार भाई के लिए पानी में फूंक डलवाने गई थी नाबालिग, मौलाना ने पकड़कर की नापाक हरकतें, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा