शाहजहांपुर: नेपाल जा रही यात्रियों से भरी बस पलटी, हादसे में चालक सहित 11 लोग घायल, अस्पताल में भर्ती

शाहजहांपुर: नेपाल जा रही यात्रियों से भरी बस पलटी, हादसे में चालक सहित 11 लोग घायल, अस्पताल में भर्ती

खुटार, शाहजहांपुर, अमृत विचार। पंजाब से नेपाल जा रही यात्रियों से भरी प्राइवेट बस गोला रोड पर शुक्रवार सुबह करीब छह बजे सड़क किनारे पलट गई। बस पलटने के दौरान चीख पुकार मच गई। हादसे में चालक सहित 11 यात्री घायल हो गए और 29 यात्री बाल-बाल बच गए। हादसे के बाद आसपड़ोस में मौजूद लोगों और पुलिसकर्मियों ने बस में सवार घायलों को बाहर निकाला। साथ ही एंबुलेंस से घायलों को गोला सीएचसी ले जाया गया। जहां उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। उधर, चालक की सूचना पर यात्रियों को दूसरी बस से नेपाल छोड़ दिया गया। 

बृहस्पतिवार को पंजाब के लुधियाना से लुधियाना ट्रैवल्स की एक बस करीब 40 सवारियों को भरकर बढ़नी नेपाल बॉर्डर जाने को निकली थी। बस में महिलाएं, बच्चें और पुरूष थे। बस को नेपाल निवासी इंदर चला रहा था। बस शुक्रवार सुबह करीब छह बजे खुटार क्षेत्र में सीमावर्ती जनपद लखीमपुर खीरी के कस्बा मैलानी क्षेत्र में गोला रोड पर जंगल में पहुंची, जहां तेज हवा और बारिश की वजह से एक पेड़ टूटा हुआ पड़ा था। 

उसने पेड़ बचाने के लिए बस को एक साइड में किया, तभी सामने तेज रफ्तार ट्रक आ गया, जिससे बचने के प्रयास में  बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खाई में पलट गई। इससे बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। सुबह-सुबह वाहनों की आवाजाही कम थी, इसलिए काफी देर तक लोग बस में ही चीखपुकार मचाते रहे और जो लोग बाल-बाल बच गए थे, या मामूली चोटिल थे, वह पहले खुद जैसे-तैसे बस से बाहर निकले और इसके बाद बस में फंसे लोगों को निकालना शुरू कर दिया। 

कुछ लोग सड़क किनारे आकर खड़े हो गए, तब फिर कुछ राहगीर रुके और घायल लोगों को बस से निकालने में मदद की और फिर बस पलटने की सूचना मैलानी चौकी पुलिस को दी, तब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और बस में फंसे यात्रियों को लोगों की मदद से बाहर निकालवाया। हादसे के बाद काफी भीड़ जमा हो गई। पुलिस की सूचना पर पहुंची 108 सेवा एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। 

जिससे घायल बस चालक इंद्र कुमार के साथ ही करीब 11 घायलों को गोला के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि अन्य यात्री बाल-बाल बच गए। घायलों का उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इसके बाद बस के स्वामी को इस घटना की सूचना दी गई। जिस पर दूसरी बस भेजकर यात्रियों को बढ़नी बार्डर नेपाल भिजवा दिया गया।

मामला खीरी का था। खीरी पुलिस द्वारा घायलों को गोला सरकारी अस्पताल भेजा गया है। - संजय कुमार, थानाध्यक्ष खुटार

यह भी पढ़ें- संभल: भूत-प्रेत भगाने के नाम पर तांत्रिक ने महिला को पीटा, वीडियो वायरल, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

 

ताजा समाचार

मुरादाबाद : एंबुलेंस नहीं आई, ई-रिक्शा से अस्पताल गई गर्भवती...ये हाल है जननी सुरक्षा योजना का
UP News: शिक्षा विभाग में हुए तबादले, बदले गए आजमगढ़, अयोध्या समेत 4 DIOS
जौनपुर: पुलिस चौकी में भी सुरक्षित नहीं भगवान कृष्ण की मूर्ति, अराजक तत्वों ने किया खंडित
UEFA Champions League : रियाल मैड्रिड की जीत में चमके किलियन एमबाप्पे, VfB Stuttgart को 3-1 से हराया 
मुरादाबाद : तारीख पर तारीख, कभी चुनाव तो कभी कांवड़ और अब बारिश..कब बनेगी सड़क
कांग्रेस ने केन्द्रीय मंत्री बिट्टू समेत तीन अन्य नेताओं के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, राहुल गांधी के खिलाफ दिया था विवादित