100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप

प्रमुख सचिव के पत्र पर राजस्व विभाग ने जारी किया नोटिस

100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप

बहराइच, अमृत विचार। कैसरगंज तहसील क्षेत्र के सराय जगना गांव में रहने वाले 100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस तहसील द्वारा दी गई है। इसको लेकर हड़कंप मच गया है। यह सभी सरकारी जमीन पर वर्षों से रह रहे हैं। ग्रामीणों ने सपा विधायक के साथ गुरुवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। एडीएम से अपनी व्यथा बताई।

कैसरगंज तहसील के फखरपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत सराय जगना में गाटा संख्या 92, 211 और 212 की जमीन खलिहान और रास्ते के लिए अंकित है। लेकिन इसी जमीन पर गांव के लोगों ने कब्जा जमाया है। किसी ने पक्का तो किसी ने फूस की झोपड़ी रख ली है। 100 से अधिक लोग अपना निवास स्थान बनाकर रह रहे हैं। इनमें बड़े से लेकर बच्चे भी शामिल हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सभी 50 वर्षों से मकान बनाकर रह रहे हैं। लेकिन अब इस जमीन को राजस्व कर्मियों ने कब्जे में लेने के लिए नोटिस जारी किया है।

नोटिस बुधवार को जारी कर जमीन खाली करने की चेतावनी दी है। जमीन खाली न करने पर तहसील प्रशासन अपने हिसाब से कब्जा हटवाएगी। इसको लेकर गांव के सैकड़ों लोग गुरुवार को सपा विधायक अनिल यादव और पूर्व विधायक शब्बीर अहमद के साथ डीएम कार्यालय पहुंचे। सभी ने एडीएम गौरव रंजन श्रीवास्तव से अपनी बात रखी। एडीएम ने कहा कि बिना जांच के कोई कार्यवाई नहीं होगी। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

एक वर्ष पूर्व मिला था नोटिस

सराय जगना गांव निवासी कुलसुम समेत अन्य को 10 नवंबर 2023 को बेदखली का नोटिस दिया गया था। इसके बाद भी कब्जा नहीं छोड़ा गया। प्रमुख सचिव के आदेश के बाद तहसील प्रशासन ने तेजी पकड़ी है। इससे गांव के 100 से अधिक ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई 

एडीए गौरव रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि सराय जगना गांव के लोग विधायक के साथ आए थे। उनकी समस्या सुनी गई है। लेकिन खलिहान और रास्ते की जमीन पर कब्जा कोई नहीं कर सकता है। तहसीलदार और नायब तहसीलदार की जांच के बाद आगे की कार्रवाई राजस्व विभाग करेगा।

यह भी पढ़ें- Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया