शाहजहांपुर: चोरी करने के इरादे से असिस्टेंट प्रोफेसर के घर घुसे थे शहबाज और शहरोज, जानिए मामला

शाहजहांपुर: चोरी करने के इरादे से असिस्टेंट प्रोफेसर के घर घुसे थे शहबाज और शहरोज, जानिए मामला

फोटो- पुलिस गिरफ्त में बदमाश शहरोज।

मीरानपुर कटरा, अमृत विचार। मीरानपुर कटरा के मोहल्ला बाजार में असिस्टेंट प्रोफेसर आलोक कुमार गुप्ता की हत्या में वांछित दूसरे आरोपी शहरोज को पुलिस ने कटरा से उखरी जाने वाले मार्ग पर बंद पड़े ईंट भट्टा के खंडहरनुमा कमरे से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने उसके पास से प्रोफेसर के घर से चोरी किए गए कुछ जेवर भी बरामद किए हैं। पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने साथी शहबाज के साथ चोरी के इरादे से प्रोफेसर के घर में घुसा था। पकड़े जाने पर चाकू से ताबड़तोड़ प्रहार कर दिए। इस दौरान मौका पाकर वह छत से कूद कर भाग गया। जबकि शहबाज वहीं छूट गया। जिसे पुलिस ने घटना वाले दिन ही देर शाम मुठभेड़ में मार गिराया।  

सीओ तिलहर प्रियंक जैन ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए मीरानपुर कटरा के मोहल्ला कायस्थान निवासी शहरोज ने कड़ाई से पूछने पर बताया कि सोमवार की रात मैं और शहबाज चोरी के इरादे से असिस्टेंट प्रोफेसर आलोक गुप्ता के घर में रात करीब डेढ बजे घुसे थे।

जीने में पहुंचने पर अंदर से बातचीत की आवाजें सुनाई दी, इस पर वहीं जीने में छिपकर बैठ गए और उनके सोने का इंतजार करने लगे, जैसे ही आवाजे बंद हुईं, हम दोनों ने पहले से ही निश्चित कर लिया गया था कि यदि कोई जागेगा, तो हम उसे जान से मार देगे।

जीने में बड़ी जाली का गेट उंगली डालकर कुंडी खोल ली, उसके बाद बरामदे में भी इसी तरह की लोहे की बड़ी जाली की ग्रिल और गेट खोल लिया और हम लोग दबे पांव बेडरूम में पहुंचे, मेरे हाथ में चाकू था। अंदर जाकर देखा तो बेडरूम के गेट की आवाज से आलोक गुप्ता जगा हुआ था। उसे जागता देख उस पर चाकू से वार किया तो वह पकड़ने को झपटा। इस दौरान आलोक का हाथ लगने से चाकू गिर गया।

मौका मिलते ही मैं बेडरूम से बाहर आ गया और अंदर शहबाज आलोक गुप्ता और उसकी पत्नी पर चाकू से वार करने लगा। भागते समय बरामदे में मुझे लेडीज पर्स मिला, जिसे उठा लिया और जीने से होता हुआ घर की पूर्वी दीवार से लटककर भाग गया।

चश्मदीद से शहरोज की कराई पहचान
घटना के चश्मदीद गवाह प्रशांत गुप्ता के जरिए शहरोज की पहचान कराई तो, प्रशांत ने अभियुक्त शहरोज को देखते ही कहा कि साहब यही वह दूसरा आदमी है, जिसने मेरे भाई की हत्या कर दी थी। इसे मैने जीने में भागते देखा। मैने इसे अच्छी तरह से पहचान लिया है। शहरोज के कब्जे से बरामद एक जोड़ी पायल व एक पीले धातु की जनानी अंगूठी देखकर कहा कि यह दोनों चीजें मेरी भाभी की हैं।

सपा नेता के घर भी घुसे थे चोरी करने और कर दी हत्या
23 जनवरी को सपा नेता सरताज की हुई हत्या की घटना कबूल करते हुए बताया कि सरताज के घर के सामने मेरी हेयर कटिंग की दुकान है, और वहीं पास में शहबाज का मकान है।

हम दोनों को पता था कि सरताज घर पर अकेला है, तो हम दोनो ने चोरी की योजना बनाई और पीछे की गली से छतों के रास्ते से होकर इसी तरह से जीने से उतरे और उसके बेडरूम में गए, हम लोगो को पता था कि उसके घर में बिजली बिल जमा करने के 70, 000 रुपये रखे हैं। जैसें कमरे में घुसे, तो सरताज जाग गया और हमें पहचान लिया। हम लोगो को लगा कि यह पुलिस में हमारी शिकायत करेगा, इसलिए हम लोगों ने मिलकर चाकू से सरताज की हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: बढ़ रहा मलेरिया बुखार का कहर, आंकड़ा 300 के पार

ताजा समाचार

एक मठाधीश मुख्यमंत्री से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं? अखिलेश का CM योगी पर पलटवार, कहा- भाजपा को पता है, उसका भस्मासुर कौन है
ISRO: इसरो के नए Satellite EOS-08 ने शुरू किया काम, अंतरिक्ष से भेज रहा तस्वीरें
लखनऊ: बाइक सवार बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस
लखनऊ: युवक ने बनाए शारीरिक संबंध, गर्भवती होने पर शादी से किया मना, पुलिस के सामने किया यह वादा फिर मुकरा
Sultanpur: सराफा डकैती कांड का एक और बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली
UP: माध्यमिक स्कूलों में 25 हजार अध्यापकों के पद खाली, पढ़ाई हो रही प्रभावित, शिक्षक संघ ने की यह मांग