Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर

Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर

कानपुर, अमृत विचार। कर्नलगंज थानाक्षेत्र में चुन्नीगंज के पास स्थित एपी फैनी कंपाउंड में अवैध तरीके से कब्जा और जमीनों की खरीद फरोख्त के मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए सलीम बिरयानी ने पुलिस के सामने कई गहरे राज खोले हैं।

पुलिस के भरोसेमंद सूत्रों ने बताया कि सलीम ने पुलिस को पर्दे के पीछे खेल खेलने वाले सफेदपोश समेत 12 लोगों के नाम बताए हैं। इसके अलावा 10 बैंक खातों के बारे में भी जानकारी दी है। जिनका पुलिस सत्यापन करा रही है। 

बुधवार की देर रात करीब 12 बजे सलीम बिरयानी को एसआईटी की टीम में गठित कर्नलगंज इंस्पेक्टर रविन्द्र श्रीवास्तव ने बेकनगंज थाना प्रभारी मतीन खान और फोर्स की मदद से पूछताछ के लिए तलाक महल से उठाया था।

भरोसेमंद सूत्रों ने बताया कि सलीम बिरयानी ने पहले आनाकानी की इसके बाद पुलिस कर्नलगंज थाने ले ही आई। इस संबंध में एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार ने बताया कि सलीम बिरयानी एपी फैनी कंपाउंड मामले में नामजद नहीं है, मगर इस पूरे प्रकरण में इसका नाम बार-बार प्रमुखता से आया है।

इसे आगे करके पर्दे के पीछे वालों ने जमकर खेल किया। सलीम को पूछताछ के लिए लाया गया और उससे अभी पूछताछ जारी रहेगी। उसने अब तक 12 लोगों के नाम बताए हैं। जिसमें कुछ सफेदपोश लोग शामिल हैं। इससे बैंक खातों के बारे में पूछा गया है तो इसने लगभग 10 बैंक खातों की जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि सलीम बिरयानी खुद कपड़ा कारोबारी है। बैंक खातों में इसकी कंपी और परिवार वालों को मिलाकर खाते हैं। इन सभी का सत्यापन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 400 वर्ग गज जमीन लीज लेने में इसका नाम है।

साथ ही एक अन्य जमीन की खरीद फरोख्त में सलीम बिरयानी गवाह भी है। लीज लेने के लिए इसने 30 लाख रुपये द चर्च ऑफ इंडिया के खाते में जमा किए थे। जिस जमीन में यह गवाह है उसका पैसा भी द चर्च ऑफ इंडिया के खाते में ही गया था।

प्लॉट पर बनाना था कारखाना 

एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार ने बताया कि वर्ष 2018-19 मे सलीम बिरयानी ने 400 वर्गगज का प्लॉट एपी फैनी कंपाउंड में लीज पर लिया था। इस जमीन पर अपना कारखाना बनवाना चाहता था। जमीन पर चार अलग अलग गुटों का झगड़ा है। जिसमें सन 2020-21 में जॉनसन टी जॉन ने सलीम बिरयानी समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखाया था।

इस मामले में सलीम हाईकोर्ट गया था और वहां से उसे कुछ राहत मिली थी। पूर्व डीआईजी एसएसपी डॉ प्रीतिन्दर सिंह ने जमीन पर काम नहीं होने दिया था तो उनकी पर्सनल पेशी हाईकोर्ट में हुई थी। इसी जमीन से जुड़े मामले में एक मुकदमा सलीम ने कोतवाली में जॉनसन टी जॉन समेत अन्य पर दर्ज कराया था। जिसकी विवेचना वर्तमान में मूलगंज थाने में चल रही है।

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया