बरेली: रामगंगा और किला नदी में बह गए बिजली के पोल, सुभाषनगर-मढ़ीनाथ समेत तमाम गांवों में संकट

बरेली: रामगंगा और किला नदी में बह गए बिजली के पोल, सुभाषनगर-मढ़ीनाथ समेत तमाम गांवों में संकट

बरेली, अमृत विचार। रामगंगा समेत शहर के करीब से गुजरने वाली नदियों ने जलस्तर बढ़ने के बाद गांवों से शहर तक दुश्वारियां बढ़ानी शुरू कर दी हैं। बुधवार शाम बिजली के कई पोल पानी में बह जाने के बाद सुभाषनगर और मढ़ीनाथ समेत कई इलाकों में 24 घंटों से भीषण बिजली संकट बना हुआ है।

इसके अलावा तमाम गांवों में भी बिजली की सप्लाई बंद हो गई है। बृहस्पतिवार दोपहर बिजली विभाग ने सुभाषनगर और मढ़ीनाथ इलाके को दूसरी लाइन से जोड़ा लेकिन कुछ ही घंटे सप्लाई मिल पाई। पानी का बहाव इतना तेज है कि दोबारा पोल लगाना भी मुमकिन नहीं हो पा रहा है।

नदियों का जलस्तर बढ़ने के बाद दुश्वारियां सामने आने लगी हैं। सीबीगंज के पास रोठा गांव में मढ़ी पुल के पास किला नदी के पानी से कटान होने के बाद सुभाषनगर फीडर की 33 केवी लाइन के दो पोल गिर गए। पानी के तेज बहाव के कारण काफी कोशिश के बावजूद दोबारा पोल खड़े नहीं किए जा सके। 

इससे मढ़ीनाथ, सुभाषनगर, करेली, करगैना, सराय तल्फी, गणेशनगर, शांतिबिहार, बदायूं रोड के साथ दर्जनों कॉलोनियों में बिजली गुल हो गई। इन इलाकों में दूसरी लाइन से जोड़कर सप्लाई की गई लेकिन संकट बना रहा। बिजली न आने से पानी की सप्लाई भी ठप हो गई। सीबीगंज के गौतारा गांव में भी 11 केवी लाइन के तीन पोल रामगंगा में बह गए। इससे दर्जनों गांव में बिजली आपूर्ति बंद हो गई।

शहर के इलाकों में रोज का संकट का बरकरार
सिविल लाइंस टू उपकेंद्र से पोषित फीडर कमल टॉकीज की सप्लाई सुबह आठ से 10 बजे तक गुल रही। मिशन कंपाउंड सबस्टेशन के फीडर चौपुला और कुतुबखाना इलाके में भी स्मार्ट सिटी के कामों के लिए सुबह 10 से 12 बजे तक शटडाउन रखा गया। शाहदाना 11 केवी फीडर सेटेलाइट और सिंधुनगर पर सुबह 11 से 12 बजे तक सलाई बंद रखी गई। इससे आजाद नगर, कटरा चांद खा, खुर्रम गौतिया, राम वाटिका, शाहजहांपुर रोड, मालियों की पुलिया , सिंधुनगर , सेटेलाइट इलाका प्रभावित हुआ। महानगर में फाल्ट होने से गुरुवार शाम करीब दो घंटे बिजली बंद रही। सीबीगंज में खराब हुआ ट्रांसफार्मर गुरुवार को भी ठीक नहीं हो सका।

पानी के बहाव में बिजली के पोल बह जाने से सुभाषनगर और मढ़ीनाथ में बिजली आपूर्ति में दिक्कत हो रही है। दूसरी लाइन से जोड़कर सप्लाई दी जा रही है। सभी इलाकों में एक साथ बिजली देना मुश्किल हो रहा है। - आरजे वर्मा, एसडीओ सुभाषनगर

ये भी पढे़ं- विधवा पेंशन फर्जीवाड़ा: डीपीओ के सामने पेश हुआ शिकायतकर्ता, बोला-40 दिन के बाद भी क्यों नहीं हुई कार्रवाई