लखीमपुर-खीरी: 18 घंटे बाद मिला ग्रामीण का शव, तालाब में लगाई थी छलांग

लखीमपुर-खीरी: 18 घंटे बाद मिला ग्रामीण का शव, तालाब में लगाई थी छलांग

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: थाना नीमगांव के भूलनपुर स्थित एक तालाब में छलांग लगाने वाले प्रकाश (50) की तलाश के लिए एसडीआरएफ सीतापुर की टीम शनिवार की देर शाम मौके पर पहुंची। टीम ने 18 घंटे से अधिक समय तक तलाश करने के बाद उसके शव को बरामद कर लिया। शव मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने पंचायतनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

WhatsApp Image 2024-10-27 at 3.11.59 PM (1)
पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा(फोटो- अमृत विचार)

बता दें कि गांव भूलनपुर निवासी प्रकाश नशे की हालत में शनिवार की दोपहर गांव के ही मेला मैदान के निकट बने विशाल तालाब के पास गया था। वह कुछ देर इधर उधर टहलता रहा। इसके बाद उसने तालाब में छलांग लगा दी थी। इससे मौके पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया था। सूचना पर पहुंची एसओ नीमगांव सुनीता कुशवाहा ने ग्रामीणों की मदद से तालाब में प्रकाश की तलाश कराई, लेकिन नहीं मिले सके।

WhatsApp Image 2024-10-27 at 3.12.00 PM
परिवार में मचा कोहराम(फोटो- अमृत विचार)

तालाब की गहराई करीब 15 फिट होने के कारण एसओ ने बरेली से एनडीआरएफ और सीतापुर से पीएसी की एसडीआरएफ टीम को बुलाया। देर शाम दोनों टीमें मौके पर पहुंची और मौके का निरीक्षण किया। इसके बाद बरेली की एनडीआरएफ टीम वापस लौट गई। सीतापुर की एसडीआरएफ टीम के प्लाटून कमांडर देवेंद्र नारायण सिंह के नेतृत्व में दस सदस्यीय टीम तालाब में उतरी और देर रात तक उसकी तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चला। 

अंधेरा अधिक होने पर सर्च अभियान में आ रही दिक्कतों के कारण अभियान को रोक दिया। रविवार की सुबह एक बार फिर टीम स्टीमर के साथ तालाब में उतरी और उसकी खोजबीन की। करीब 18 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार प्रकाश का शव बरामद हो गया। शव मिलते ही मौके पर मौजूद परिवार वालों में कोहराम मच गया।

एसओ के समझाने पर पोस्टमार्टम को राजी हुए परिजन 
सर्च अभियान के दौरान तालाब किनारे बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। टीम के शव बरामद करते ही परिवार में चीख पुकार मच गई। पुलिस ने जब शव का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई शुरू की तो परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस के बीच परिजनों और ग्रामीणों की तीखी बहस भी हुई।

हालांकि मौके पर मौजूद एसओ सुमीता कुशवाहा ने उन्हें काफी समझाया। तब जाकर परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी हो सके। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। सीओ मितौली शमशेर बहादुर सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने एसडीआरएप टीन के प्रभारी से जानकारी ली।

यह भी पढ़ें- दशहरा मेला: भोजपुरी गीतों पर थिरके युवा, बेकाबू भीड़ को काबू करने में पुलिस का छूटा पसीना