प्रयागराज: अभ्यर्थियों ने कहा- हमें ऐसा राम राज्य नहीं चाहिए, पढ़ते-पढ़ते पक गई दाढ़ी, नहीं मिली नौकरी

टीजीटी - पीजीटी अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन वह हंगामा

प्रयागराज: अभ्यर्थियों ने कहा- हमें ऐसा राम राज्य नहीं चाहिए, पढ़ते-पढ़ते पक गई दाढ़ी, नहीं मिली नौकरी

प्रयागराज, अमृत विचार। शिक्षा सेवा चयन आयोग कार्यालय का मंगलवार की दोपहर हजारों की संख्या में टीजीटी और पीजीटी अभ्यर्थियों ने पहुंचकर घेराव करते हुए जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया। हंगामे की सूचना पर भारी संख्या में गेट के अंदर और बाहर फोर्स तैनात कर दिया गया। इस मौके पर लगभग एक हजार अभ्यर्थी पहुंचे थे। इसमें महिलाएं भी शामिल रहीं।

अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे अनिल सिंह ने कहा कि हम सभी पढ़ लिखकर बेरोजगार घूम रहे है।  नौकरी देने के बदले सरकार अभ्यर्थियों को गुमराह कर रही है। उन्होंने हमें ऐसा रामराज्य नहीं चाहिए। हमारी दाढ़ी पक गई पर नौकरी नहीं मिल सकी।हम पढ़ लिखकर बेरोजगार घूम रहे है। 

 

अन्य वक्ताओं ने कहा कि एक डेढ़ दशक से लोग नौकरी की तलाश में घूम रहे हैं, लेकिन मिल नहीं रही है। जबकि विधानसभा में जानकारी दी गई है कि एडेड माध्यमिक विद्यालयों में 25 हजार पद रिक्त हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सभी रिक्त पदों को भरने की घोषणा की है। 

ऐसे में इन 25 हजार पदों को विज्ञापन में शामिल करने में हीलाहवाली करना संदेह पैदा करता है। अभ्यर्थियों ने टीजीटी/पीजीटी व असिस्टेंट प्रोफेसर पोर्टल खोलने, परीक्षा तिथियों को तत्काल घोषित करने, जीव विज्ञान 2011 व कला 2016 के बचे साक्षात्कार कराने, प्रतीक्षा सूची जारी करने, शिक्षा आयोग की नियमावली में धारा 12,18 व 21 को पहले की तरह जोड़ने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: बहराइच सांप्रदायिक हिंसा: शव लेकर तहसील के लिए रवाना हुई हजारों की भीड़, पूरा इलाका छावनी में तब्दील

ताजा समाचार

प्रियंका गांधी का चुनावी डेब्यू, वायनाड से लड़ेंगी लोकसभा का उपचुनाव
UP: मिल्कीपुर सीट से भी उपचुनाव का रास्ता साफ, सपा सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ मुकदमा वापस लेंगे बाबा गोरखनाथ
बाराबंकी: देवा मेला की तैयारियों के निरीक्षण करने पहुंचे ADM ने ADO को लगाई फटकार, कहा- शौचालय निर्माण शुरू कराओ, रात में यहीं रुकूंगा
Kanpur: कोलकता के डॉक्टरों के समर्थन में अनशन पर बैठा आईएमए, उठाई 10 सूत्रीय मांग
लखनऊ: निरस्त होगा जनेश्वर इन्क्लेव के पांच फ्लैटों का आवंटन, प्रक्रिया से पहले आए 238 आवेदन
Kanpur में नवविवाहिता को मार डाला: मरने से पहले पिता को फोन पर बोली- पापा बचा लो, इन लोगों ने जहर दिया, 10 पर रिपोर्ट दर्ज