बरेली: लोन लेने की शौकीन टीचर दीदी जांच में फंसीं

शिक्षिका ने दो पैन कार्ड का इस्तेमाल कर मंजूर कराए दो करोड़ के 28 लोन

बरेली: लोन लेने की शौकीन टीचर दीदी जांच में फंसीं

बरेली,अमृत विचार। एमबी इंटर कॉलेज की एक शिक्षिका पर दो अलग-अलग पैन कार्ड लगाकर कई बैंकों से दो करोड़ की रकम के 28 लोन मंजूर कराने का आरोप लगा है। जिलाधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक से शिकायत के बाद मामले की जांच कराई जा रही है। बताया जा रहा है कि अब तक की जांच के दौरान शिक्षिका पर कई आरोपों की पुष्टि हुई है। हफ्ते भर में जांच रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपे जाने की बात कही जा रही है।

शिक्षिका के खिलाफ करीब दो महीने पहले शिकायत कर धोखाधड़ी के आरोप लगाए गए थे जिस पर इनायतपुर राजकीय हाईस्कूल की प्रधानाचार्य कुसुमलता को जांच सौंपी गई थी। अब तक की जांच में पता चला है कि शिक्षिका के डॉक्यूमेंट के जरिए गदरपुर (उत्तराखंड) की बैंकों से भी लोन लिया गया है। बताया जा रहा है कि अधिकृत पैन कार्ड से उसने अलग-अलग धनराशि के 24 लोन लिए हैं। इनमें से 17 लोन का पैसा सिर्फ तीन साल में अदा कर दिया गया। ये लोन होम लोन, पर्सनल लोन और कार लोन श्रेणी के थे। दूसरे पैन कार्ड पर शिक्षिका ने एक क्रेडिट कार्ड लेने के अलावा तीन पर्सनल लोन मंजूर कराए जो पांच लाख से 33 लाख की धनराशि के हैं। इनमें से भी एक लोन की अदायगी कर दी गई है।

जिला विद्यालय निरीक्षक को शिकायतकर्ता की ओर से दिए पत्र के मुताबिक शिक्षिका ने अधिकृत पैन कार्ड से करीब 2.04 करोड़ और दूसरे पैन कार्ड पर 20.68 लाख का लोन लिया है। बताया जा रहा है कि शिक्षा विभाग की ओर से इस मामले में जांच किए जाने की भनक लगने के बाद बैंक अधिकारियों की ओर से भी शिक्षिका के पैन कार्ड और दूसरे दस्तावेजों की जांच कराई जा रही है। 

जानिए क्या बोले अधिकारी
जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह ने बताया कि शिक्षिका के लोन प्रकरण की जांच कराई जा रही है। जांच में अगर वह दोषी पाईं गईं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जांच अधिकारी कुसुमलता के मुताबिक जांच अंतिम चरण में हैं। आरोपों की लगभग पुष्टि भी हो गई है। जल्द ही रिपोर्ट तैयार कर डीआईओएस को सौंप दी जाएगी।