Kanpur में नवविवाहिता को मार डाला: मरने से पहले पिता को फोन पर बोली- पापा बचा लो, इन लोगों ने जहर दिया, 10 पर रिपोर्ट दर्ज

दहेज में ससुरालीजन मांग रहे थे पांच लाख और फॉर्च्युनर की मांग की

Kanpur में नवविवाहिता को मार डाला: मरने से पहले पिता को फोन पर बोली- पापा बचा लो, इन लोगों ने जहर दिया, 10 पर रिपोर्ट दर्ज

कानपुर, अमृत विचार। किदवई नगर थानाक्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की जहरीला पदार्थ निगलने से मौत हो गई। मायके पक्ष ने दहेज की मांग में पांच लाख की नकदी और कार ने देने का आरोप लगाते हुए जहर देकर हत्या का गंभीर आरोप लगाया है। पिता का आरोप है, बेटी ने फोन करके उनसे कहा था कि मुझे बचा लो नहीं तो यह लोग उसको मार डालेंगे। 

मायके पक्ष ने तहरीर देकर पति, सास समेत दस के खिलाफ उत्पीड़न और दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं पुलिस और फोरेंसिक ने मौके पर पहुंचकर बारीकी से जांच की। पुलिस ने पति और कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। आरोप है, कि मारपीट के चलते मायके वाले उसे अपने साथ ले गए थे। लेकिन दो दिन पहले ही मंदिर जाने के बहाने पति मायके से ससुराल ले आया था। इसके बाद फिर से उत्पीड़न शुरू कर दिया था। 
  
उन्नाव के भगवानखेड़ा निवासी भरत लाल पांडेय बीएसएनएल में ठेकेदारी करते हैं। डेढ़ वर्ष पूर्व 28 वर्षीय बेटी 28 वर्षीय लिटिल का विवाह साकेतनगर डब्लू ब्लॉक निवासी दुर्गेश मिश्रा के बेंगलुरु में इंजीनियर बेटे उदय मिश्रा से 26 जून 2023 को किया था। भरत लाल पांडेय ने बताया कि दहेज में अर्टिगा कार के अलावा करीब 35 लाख रुपये खर्च किए थे। हालांकि शादी के बाद ससुरालियों ने फॉर्च्युनर की मांग शुरु कर दी। कुछ समय पहले दामाद उदय 3 लाख रुपये जुएं में हार गया। 

मांग पर 3 लाख रुपये दिए। इसके बाद भी रुपयों की मांग कम नहीं हुई। आरोप है मांग पूरी न हो पाने पर सास, ससुर, देवर समेत अन्य ससुरालीजन उत्पीड़न और परेशान करने लगे। भरत के अनुसार सोमवार रात बेटी ने फोन कर कहा कि पापा यहां से ले जाओ। इस पर मंगलवार को आने को कहा था। मंगलवार दोपहर बेटी ने फोन किया कि ससुरालियों ने जहर दे दिया है बचा लो आकर। इस पर बेटे विवेक व अन्य परिजनों के साथ साकेतनगर पहुंचे तो बेटी कमरे में अचेत अवस्था में पड़ी थी। आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से कॉर्डियोलॉजी भेज दिया गया। 

वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में किदवईनगर थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने बताया कि मजिस्ट्रेट की उपस्थित में शव का पंचनामा भर मॉर्चुरी भेज दिया गया है। भाई विवेक की तहरीर पर पति उदय, ससुर दुर्गेश मिश्रा, सास पुष्पा मिश्रा, देवर सौम्यक मिश्रा, बाबा ससुर खेरेश्वर मिश्रा, बुआ सास संजू, मंजू, ननद तन्नू,मन्नू और देवर बब्बी के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। पति और परिवार के अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बुधवार को मृतक का पोस्टमॉर्टम होगा। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बेटी बोली बचा लो पापा, नहीं तो ये लोग मार डालेंगे

लिटिल के पिता भरत लाल पांडेय ने बताया कि सोमवार रात को लिटिल ने फोन किया था। उसने कहा कि पापा यहां से ले जाओ नहीं तो ये लोग मार डालेंगे। परिवार के लोगों ने समझाया। कहा कि मंगलवार को सुबह लेने आएंगे। इसके बाद मंगलवार को फिर से लिटिल ने अपने पिता को फोन किया। कहा पापा इन लोगों ने मुझे जहर दे दिया है, बचा लो। इसके बाद मायके वाले भागकर बेटी के ससुराल पहुंचे और अस्पताल ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें- अमरोहा: अवैध रूप से संचालित बैंक्वेट हॉल सील, दस्तावेज नहीं दिखाने पर एसडीएम ने की कार्रवाई, होटल संचालकों में मचा हड़कंप