लखनऊ: मार्डन बनेगा राजधानी का राजकीय पॉलीक्लिनिक, निदेशक से हाईटेक मशीन व अन्य संसाधन बढ़ाने का मांगा प्रस्ताव

प्रमुख सचिव पशुधन ने निदेशालय स्थित अस्पताल का किया दौरा

लखनऊ: मार्डन बनेगा राजधानी का राजकीय पॉलीक्लिनिक, निदेशक से हाईटेक मशीन व अन्य संसाधन बढ़ाने का मांगा प्रस्ताव

लखनऊ, अमृत विचार। पशुपालन निदेशालय परिसर में संचालित राजकीय पॉलीक्लिनिक मार्डन बनेगा। पशुओं के उपचार व जांच के लिए हाईटेक मशीनें लगेंगी। अस्पताल का निरीक्षण करने के दौरान प्रमुख सचिव पशुधन के रविंद्र नायक ने निदेशक डॉ. पीएन सिंह से प्रस्ताव मांगा है।

मंगलवार को प्रमुख सचिव ने बादशाह बाग स्थित पशुपालन निदेशालय परिसर में संचालित राजकीय पॉलीक्लिनिक का निरीक्षण किया। वहां पशुओं का उपचार, दवा की उपलब्धता व केस आदि की जानकारी की। ओटी का निरीक्षण किया। एक्सरे, खून की जांच व अल्ट्रासाउंड मशीन की क्षमता और कार्य जाने। चिकित्सकों से सेवाओं को और बेहतर बनाने पर बात की।

इस पर मशीनें बदलकर हाईटेक लगाने का सुझाव दिया। अन्य संसाधनों की आवश्यकता बताई। इस पर प्रमुख सचिव ने सहमति जताते हुए निदेशक डॉ. पीएन सिंह से प्रस्ताव मांगा है। इस दौरान मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेश कुमार, अधीक्षक डॉ. आरएस मिश्रा, डॉ. करन पटेल आदि रहे। इसके बाद निदेशालय का निरीक्षण करके विभागीय कार्यों की समीक्षा की।

ये भी पढ़ें : SCO Summit In Pakistan: 9 साल बाद किसी भारतीय विदेश मंत्री का पहला पाकिस्तान दौरा, एससीओ समिट में होंगे शामिल...जानिए क्या बोले जयशंकर?