गोंडा: सफाई टेंडर निरस्त होने पर पानी की टंकी पर चढ़ा ठेकेदार, मांगा न्याय... जानें पूरा मामला

गोंडा: सफाई टेंडर निरस्त होने पर पानी की टंकी पर चढ़ा ठेकेदार, मांगा न्याय... जानें पूरा मामला

करनैलगंज/गोंडा, अमृत विचार। कार्य से हटाए जाने पर एक सफाई ठेकेदार मंगलवार की सुबह पानी की टंकी पर चढ़ गया और टंकी से कूदकर जान देने की धमकी देने लगा। युवक को पानी की टंकी पर चढ़ा देख पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उसे समझाने की कोशिश की लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ा रहा। आरोप लगाया कि मंडी प्रशासन ने उसका टेंडर निरस्त कर उसे सफाई कार्य से विरत कर दिया है, जिससे अब वह बेरोजगार हो गया है।

उसे पिछले कार्य का भुगतान भी नहीं किया गया है। मंडी के अधिकारी उसकी सुनवाई नहीं कर रहे हैं जिससे वह आहत होकर अपनी जान देने जा रहा है। इस दौरान मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गयी। करीब साढ़े चार घंटे तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद अधिकारी उसे समझाने में सफल रहे। इसके बाद उसे सकुशल नीचे उतार लिया गया। 

कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम कोंचा कासिमपुर निवासी हरिश्चंद्र मौर्य को नवीन गल्ला फल एवं सब्जी मंडी में सफाई का टेंडर मिला था, लेकिन साफ सफाई की व्यवस्था पर वह खरा नहीं उतर सका। मंडी प्रशासन को लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इस पर अधिकारियों ने उसका टेंडर निरस्त कर सफाई का ठेका दूसरे व्यक्ति को दे दिया। 

इसे आहत हरीशचंद्र मंगलवार की सुबह करीब चार बजे मंडी परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया और न्याय न मिलने पर टंकी से कूद कर जान देने की चेतावनी देने लगा। हरीशचंद्र के टंकी पर चढ़ने की सूचना पर नायब तहसीलदार संतोष यादव व पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और उससे नीचे उतरने के लिए मान मनौव्वल करने लगे लेकिन वह अपनी जिद पर बड़ा रहा। काफी देर तक यह हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

 इस दौरान मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गयी। साढे चार घंटे तक कसरत करने के बाद नायब तहसीलदार ने उसे वापस काम दिलाने और पूरे मामले की जांच का भरोसा दिलाया तब जाकर वह टंकी से नीचे उतरने को तैयार हुआ। हरीश चंद्र को टंकी से उतारकर कोतवाली ले दाया गया है जहां उससे पूछताछ की जा रही है। मंडी सचिव मुकेश जायसवाल का कहना है कि सफाई कर्मी का आरोप निराधार है। वह बाहर हैं। पहुंच कर जानकारी करते हैं।

यह भी पढ़ें:-सुलतानपुर: गोलियों का आवाज से टूटी ग्रामीणों की नीद, पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए 3 आरोपी, तीनों के पैर में लगी गोली