Auraiya: मीटर रीडर सुपरवाइजर निलंबित; भ्रष्टाचार करने का है आरोपी, वसूली का ऑडियो व वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल

Auraiya: मीटर रीडर सुपरवाइजर निलंबित; भ्रष्टाचार करने का है आरोपी, वसूली का ऑडियो व वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल

औरैया, अमृत विचार। जिले में बिजली विभाग का एक और भ्रष्टाचार प्रकाश में आया है। जिसमें बिजली बिल मीटर रीडरों से सुपरवाइजर से प्रति माह वसूली का मामला प्रकाश में आया है जिससे तंग आकर सभी मीटर रीडर हड़ताल पर चले गए। सक्षम और अन्वेषण सेवाएं प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सुपरवाइजर रिपुदमन सिंह भदौरिया द्वारा मीटर रीडरों से प्रति माह 5 से 10 हजार रूपये की वसूली का मांगने का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। हालांकि अमृत विचार डॉट कॉम ऐसे किसी ऑडियो व वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

जिसमें कहा गया कि ऊपर भी रूपये देना पड़ता है जिससे गलत बिल बनाना पड़ता है। गलत बिल बनाकर सही करने के नाम पर वसूली करते है। वहीं मीटर रीडरों पर सुपरवाइजर रिपुदमन सिंह द्वारा गलत काम करने के लिए दबाव बना रहा है। जिसकी शिकायत सभी रीडरों ने जिलाधिकारी औरैया से की थी। 

सुपरवाइजर रिपुदमन सिंह अपने खिलाफ जिलाधिकारी से शिकायत पर खुन्नस खाकर गुंडों को लेकर एक जगह बैठे। सभी रीडरों को सुपरवाइजर ने गुंडों को ले जाकर घेरा और वसूली न देने पर उनके साथ मारपीट की थी। गुंडों से बचने के लिए मीटर रीडरों ने लिया पुलिस का सहारा भी लिया। वहीं दूसरी ओर भाजपा जिलाध्यक्ष भुवन प्रकाश गुप्ता ने भी भ्रष्टाचार के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर सुपरवाइजर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

वहीं सक्षम और अन्वेषण सेवाएं प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने अपने सुपरवाइजर रिपुदमन सिंह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अधिशाषी अभियन्ता औरैया को पत्र जारी कर अवगत कराया कि सुपरवाइजर रिपुदमन सिंह के द्वारा विधुत वितरक खंड के अंतर्गत खुलेआम वसूली का ऑडियो एवं वीडियो वायरल होने से विभाग की छवि धूमिल होने से सुपरवाइजर रिपुदमन सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

यह भी पढ़ें- रामपुर: बदमाशों ने हथियारों के बल पर परिवार को बनाया बंधक, घर से लूटा सवा तीन लाख का माल, फरार