मुरादाबाद : उप चुनाव में टिकट की घोषणा पर टिकी भाजपा के दावेदारों की नजर

कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में सम्मेलनों के माध्यम से भाजपा ने लीड लेने की कोशिश की है, युवा, किसान, महिला, पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित वर्ग सम्मेलन आयोजित कर चुकी है भाजपा

मुरादाबाद : उप चुनाव में टिकट की घोषणा पर टिकी भाजपा के दावेदारों की नजर

मुरादाबाद, अमृत विचार। रविवार को दिल्ली में उप चुनाव को लेकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की बैठक के बाद अब भाजपा के दावेदारों की कुंदरकी विधानसभा सीट से प्रत्याशी की घोषणा पर नजरें टिकी हैं। कुंदरकी विस के उप चुनाव में जीत के लिए भाजपा ने कई बड़े कार्यक्रमों का आयोजन कर विरोधी दलों से बढ़त लेने की कोशिश की है। इन कार्यक्रमों व सम्मेलनों में मुख्यमंत्री से लेकर कई मंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व अन्य सांगठनिक पदाधिकारी लोगों से भाजपा की जीत की अपील कर चुके हैं।

प्रदेश की जिन 10 सीटों पर विधानसभा उप चुनाव होना है, उसमें से जिले की कुंदरकी विधानसभा सीट भी शामिल है। यहां से सपा के विधायक जियाउर रहमान बर्क के संभल से सांसद निर्वाचित होने के बाद यह सीट रिक्त हुई है। यह सपा की परंपरागत सीट है। 2012 से सपा यहां अजेय है। ऐसे में भाजपा कुंदरकी सीट उप चुनाव में हर हाल में जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। हालांकि भाजपा के पिछले कई चुनाव में प्रत्याशी रहे कमल खिलाने में सफल नहीं हो पाए थे। उसमें से कई चेहरे इस बार भी प्रत्याशित की दौड़ में हैं। भाजपा के शीर्ष प्रबंधन की रविवार को उप चुनाव को लेकर दिल्ली में हुई बैठक के बाद टिकट की आस लगाए दावेदारों की टिकट घोषणा पर नजरें टिकी है। भाजपा जिलाध्यक्ष आकाश पाल का कहना है कि दिल्ली में टिकट को लेकर रविवार को बैठक हुई है। पार्टी नेतृत्व जिसे भी प्रत्याशी घोषित करेगा हम सभी मिलकर उसे जिताएंगे। भाजपा सबका साथ, सबका विकास की नीति पर काम करती है।

कुंदरकी विस क्षेत्र में भाजपा की ओर से यह हुए बड़े आयोजन
भाजपा कुंदरकी विधानसभा के उप चुनाव में सपा की परंपरागत सीट जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। इस विधानसभा क्षेत्र में 4 बड़े कार्यक्रम सरकार व पार्टी की ओर से हुए। 2 सितंबर को रामपुर रोड स्थित आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित एक दिवसीय वृहद रोजगार मेला और नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोजगार मेले में चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा था। साथ ही युवाओं को टैबलेट भी वितरित कर युवा शक्ति को साधा था। 26 सितंबर को इस विधानसभा क्षेत्र के मूंढापांडे में भाजपा युवा मोर्चा की ओर से आयोजित युवा सम्मेलन में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, मंत्री धर्मपाल सिंह, गुलाब देवी, जेपीएस राठौर भी शामिल हुए थे। इसी दिन भाजपा सरकार में राज्यमंत्री, महिला कल्याण, बाल विकास व पुष्टाहार प्रतिभा शुक्ला की मौजूदगी में विकास खंड मूंढापांडे के सभागार में राष्ट्रीय पोषण माह के अन्तर्गत पोषण गोष्ठी आयोजित की गई थी।

किसानों, पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित वर्ग पर भी नजर
गागन तिराहे के समीप एक बैंक्वेट हाल में भाजपा किसान व पिछड़ा वर्ग मोर्चा की ओर से 29 सितंबर को आयोजित सम्मेलन में प्रदेश सरकार में पशुधन एवं दुग्ध विकास विभाग के मंत्री धर्मपाल सिंह, कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, राज्यमंत्री जसवंत सिंह सैनी भाजपा की नीतियों, केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियां गिनाकर लोगों से कुंदरकी में कमल खिलाने की अपील कर चुके हैं। वहीं 7 अक्टूबर को इस क्षेत्र में अनुसूचित वर्ग मोर्चा की ओर से सम्मेलन में प्रदेश सरकार में मंत्री असीम अरुण, जिले के प्रभारी अनिल कुमार आदि ने लोगों से भाजपा की जीत के लिए संकल्प लिया था।

पिछले तीन चुनाव में सपा रही अजेय
कुंदरकी विधानसभा में 2012 से सपा अजेय है। 2012 व 2017 में सपा के मोहम्मद रिजवान और 2022 में सपा के जियाउर रहमान बर्क यहां से जीत कर विधानसभा में पहुंच चुके हैं।

ये भी पढ़ें : बांद्रा 'ट' लालकुआं ट्रेन पहुंची पहली बार मुरादाबाद, यात्रियों में खुशी की लहर

ताजा समाचार

प्रियंका गांधी का चुनावी डेब्यू, वायनाड से लड़ेंगी लोकसभा का उपचुनाव
UP: मिल्कीपुर सीट से भी उपचुनाव का रास्ता साफ, सपा सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ मुकदमा वापस लेंगे बाबा गोरखनाथ
बाराबंकी: देवा मेला की तैयारियों के निरीक्षण करने पहुंचे ADM ने ADO को लगाई फटकार, कहा- शौचालय निर्माण शुरू कराओ, रात में यहीं रुकूंगा
Kanpur: कोलकता के डॉक्टरों के समर्थन में अनशन पर बैठा आईएमए, उठाई 10 सूत्रीय मांग
लखनऊ: निरस्त होगा जनेश्वर इन्क्लेव के पांच फ्लैटों का आवंटन, प्रक्रिया से पहले आए 238 आवेदन
Kanpur में नवविवाहिता को मार डाला: मरने से पहले पिता को फोन पर बोली- पापा बचा लो, इन लोगों ने जहर दिया, 10 पर रिपोर्ट दर्ज