दिल का रखें खास ख्याल, बलरामपुर अस्पताल में दिल के डॉक्टर देख रहे बुखार के रोगी, कॉर्डियक ओपीडी ठप

दिल का रखें खास ख्याल, बलरामपुर अस्पताल में दिल के डॉक्टर देख रहे बुखार के रोगी, कॉर्डियक ओपीडी ठप

लखनऊ, अमृत विचार: बलरामपुर अस्पताल में इन दिनों कॉर्डियक ओपीडी ठप है। इसकी वजह है कि कॉर्डियक के दोनों डॉक्टरों की ड्यूटी बुखार के मरीजों को देखने के लिए लगाई गई है। इससे दिल के रोगियों को बिना इलाज के ही लौटना पड़ रहा है।

बलरामपुर अस्पताल में डॉ. प्रवीन शर्मा और डॉ. यूसुफ कॉर्डियक ओपीडी में लंबे समय से बैठकर दिल के मरीजों का इलाज कर रहे थे। दोनों डॉक्टर कॉर्डियक डिग्रीधारी है। सोमवार से दोनों ही डॉक्टर कॉर्डियक ओपीडी में नहीं बैठ रहे हैं। इस वजह से सोमवार से दिल के मरीजों को ओपीडी से वापस लौटना पड़ रहा है। एक डॉक्टर की ओपीडी में रोजाना करीब 100 से 150 दिल के मरीज देखते हैं। दोनों डॉक्टर आईसीयू में भी दिल के मरीजों के इलाज में अहम भूमिका निभाते हैं।

इन दिनों दोनों डॉक्टर फिजिशियन के रूप में काम कर रहे हैं। दोनों डॉक्टर बुखार के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। कॉर्डियक ओपीडी में न रहने से दिल के मरीज दवा लेने के लिए भी परेशान हो रहे हैं। वह दूसरे डॉक्टरों को पर्चा दिखवाकर ओपीडी स्लिप बनवा रहे हैं। उसके बाद काउंटर से दवा लेकर ही लौटे जा रहे हैं।

इन दिनों ओपीडी में बुखार के मरीजों की संख्या बहुत अधिक हो रही है। इसी को देखते हुए दोनों डॉक्टरों को फिजिशियन के तौर पर बुखार के मरीज देखने को कहा गया है। दोनों डॉक्टर की ओपीडी के दिन तय करके कॉर्डियक ओपीडी का संचालन किया जाएगा।

डॉ. पवन कुमार अरुण, निदेशक बलरामपुर अस्पताल

ताजा समाचार

पीलीभीत: झूले की अनुमति न मिलने पर आयोजन समिति ने बंद किया मेला, राज्यमंत्री ने पहुंचकर कराया समाधान
लखीमपुर खीरी: डीएम का आदेश बेअसर, चिल्ड्रन एकेडमी में हुई पीटीएम, अभिभावकों में नाराजगी
Doctors की लापरवाही पर हाईकोर्ट का कड़ा निर्देश, कहा- पॉक्सो मामलों में आयु निर्धारण के लिए तर्कसंगत रिपोर्ट तैयार करें चिकित्सक
Ghaziabad News: गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद का करीबी गिरफ्तार, जानें मामला
Etawah: सपा नेता शिवपाल बोले- BJP को सत्ता से हटाने के लिए शुरू करेंगे नई क्रांति, इस बात को लेकर भाजपा पर खूब बरसे...
Air India के विमान की हुई सुरक्षित लैंडिग, करीब एक घंटे से हवा में लगा रहा था चक्कर