टनकपुर: रेलवे के अतिक्रमण अभियान के विरोध में सैकड़ों लोगों ने निकाला मौन जुलूस

टनकपुर: रेलवे के अतिक्रमण अभियान के विरोध में सैकड़ों लोगों ने निकाला मौन जुलूस

टनकपुर, अमृत विचार। रेलवे द्वारा टनकपुर में हटाए जा रहे अतिक्रमण के विरोध में सोमवार को पूर्व विधायक हेमेश  खर्कवाल और आप की प्रवक्ता संगीता शर्मा के नेतृत्व में भारी संख्या में लोगों ने सड़क में उतरकर इसके विरोध में मौन जूलूस निकाला। उन्होंने डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर अतिक्रमण की कार्रवाई को रोकने की मांग की। 

रविवार को टनकपुर के शास्त्री चौक पर वार्ड-नं तीन और चार के सैकड़ों लोग एकत्रित हुए। कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल और आप प्रवक्ता संगीता शर्मा के  नेतृत्व में शास्त्री चौक से राजाराम चौराहा से होते हुए नगर के विभिन्न मार्ग को में मौन जुलूस निकाला। इस दौरान उन्होंने ‘ हमें बेघर करने का फरमान वापस लो’.....‘पहले पुनर्वास फिर विकास’...... ‘सरकार मौन तो हमारा कौन’.....आदि स्लोगन बनाकर रेलवे का विरोध किया।

उनका कहना है कि कई दशक पहले हुए भीषण अग्निकांड के समय तत्कालीन मुख्यमंत्री एन.डी. तिवारी ने पीड़ित परिवारों को यहां पर बसाया था। आरोप लगाया कि रेलवे विभाग बगैर अपना गजट नोटिफिकेशन दिखाए 200 से अधिक पक्के घरों को अपनी जमीन बताते हुए अधिग्रहण कर रहा है। जबकि वह लोग यहां दशकों से बसे हुए हैं। कहा गया कि बिजली, पानी, घर आदि का बिल जमा करते हुए आ रहे हैं।

उन्होंने डीएम को पत्र लिखकर रेलवे के नक्शे को बंदोबस्ती के नक्शे से मिलान करते हुए बंदोबस्ती के नक्शे को सही माने जाने की मांग की है। इधर  रेलवे इज्जतनगर के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि     रेलवे द्वारा रेलवे की भूमि में हुए अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। इस संबंध में चम्पावत न्यायालय द्वारा रेलवे के पक्ष में दिए गए आदेश के बाद एक अतिक्रमण हुए भवन को हटा दिया गया है।

चार अन्य भवन व दुकानों को सोमवार आज स्थानीय प्रशासन की मदद से रेलवे द्वारा हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि टनकपुर में रेलवे की भूमि में 132 अतिक्रमण क्षेत्र में आ रहे दुकानों और भवनों को  चिन्हित किया गया है उन्हें भी शीघ्र हटाया जाएगा।

मौन जुलूस में पूर्व सभासद वकील अंसारी,  देवेन्द्र सिंह,अमित भट्ट, सौरभ गिरी, गंगा गिरी गोस्वामी, तिलक राम, रशीदा बेगम, कल्पना देवी, बिस्मिल्लहा बेगम, सुनीता वाल्मिकी, इरशाद अंसारी, तोसीम, राकेश राज, दीपक सक्सेना, शाादाबा अंसारी, राजू जोशी, दिलदार, सुरेंद्र गुप्ता, कल्लो बेगम, खीमा देवी, आनंदी देवी, प्रेमवती, रज्जो देवी, सुनील वाल्मिकी, मुस्तफा अंसारी, दीपक सक्सेना, जगदीश, राशिद, जमीर अहमद, मुन्नी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: दुग्ध संघ में काम करने वाला मुकेश बोरा का एक और मददगार फंसा

ताजा समाचार

Nobel Prize 2024 : माइक्रो आरएनए की खोज के लिए दो अमेरिकी वैज्ञानिकों को किया जाएगा नोबेल पुरस्कार से सम्मानित 
विधानभवन के समाने मजदूर ने खुद पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग : थाने में सुनवाई न होने से था परेशान
Kanpur: गड्ढों में सड़क खोजिए और संभलकर चलिए...नगर निगम खस्ताहाल सड़कों पर तेजी से मरहम लगाने में विफल, कराह रही जनता
कासगंज: पूजा करके लौट रहे श्रद्धालु की गोली मारकर हत्या
Mohamed Muizzu India Visit : पीएम मोदी बोले-मालदीव सबसे करीबी पड़ोसी और घनिष्ठ मित्र देश, हमारे संबंध सदियों पुराने
Kanpur: राज्यमंत्री खेल-युवा कल्याण ने की समीक्षा बैठक; बोले- मैदानों पर नियमित हों खेल, युवाओं को जोड़ें