रुद्रपुर: पुर्तगाल वर्क वीजा परमिट के नाम पर हड़पे 11 लाख रुपये

रुद्रपुर: पुर्तगाल वर्क वीजा परमिट के नाम पर हड़पे 11 लाख रुपये

रुद्रपुर, अमृत विचार। कबूतरबाजों ने गूलरभोज के रहने वाले एक युवक से पुर्तगाल वर्क वीजा के नाम पर लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। आरोप था कि पुर्तगाल पहुंचाने की बजाय उसे बेलारूस-पोलैंड के बॉर्डर पर छोड़ दिया गया। जहां कई दिन भटकने के बाद वह भारत लौटा। पीड़ित ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर रकम वापस दिलाने व आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।

रोशनपुर गूलरभोज निवासी प्रभजोत सिंह ने बताया कि मार्च 2023 में उसकी मुलाकात वहीं के एक एजेंट से हुई। जिसने आश्वासन दिया कि 16 लाख रुपये में वह उसे पुर्तगाल का वर्क वीजा बनाकर पहुंचा देगा। आश्वासन के बाद आरोपी ने अपने खाते में 11 लाख की रकम का भुगतान भी करवा लिया। आरोप था कि एजेंट ने मार्च माह को दिल्ली भेजा और दो-तीन दिन एक होटल में रुकवाने के बाद उसे पौलेंड ले गया।

जब पूछा तो बताया कि टैक्सी द्वारा पुर्तगाल के लिए रवाना होना पड़ेगा। आरोप था कि टैक्सी चालक ने उसके साथ कुछ युवकों को बेलारूस व पोलैंड के बॉर्डर पर छोड़ दिया और वह पैदल ही अंदर प्रवेश कर रहा था कि बेलारूस आर्मी ने पकड़ लिया और हाथापाई के बाद मोबाइल, डॉलर भी छीन लिया। कई दिनों बाद वह भारत वापस आया और जब आरोपी एजेंट से रकम वापस मांगी तो वह टालमटोल के साथ ही धमकी देने लगा। काफी प्रयास के बाद भी जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित युवक ने सोमवार को एसएसपी को शिकायती पत्र देकर 11 लाख रुपये वापस करने और आरोपी के नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।