यूपी दर्शन व लोहिया पार्क में दूर होगी पार्किंग की समस्या 

डॉ. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन के पर बनेगी बहुमंजिला हाइड्राेलिक पार्किंग, पर्यटकों को मिलेगी पार्किंग की सुविधा, नहीं लगेगा जाम

यूपी दर्शन व लोहिया पार्क में दूर होगी पार्किंग की समस्या 

 लखनऊ, अमृत विचार : यूपी दर्शन पार्क और लोहिया पार्क के पास पार्किंग व जाम की समस्या जल्द दूर होगी। स्मारक समिति यहां आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए डॉ. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन के सामने तीन मंजिल हाइड्रोलिक पार्किंग बनाएगी। बैठक में मंजूरी मिलने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

गोमती नगर स्थित डॉ. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल के पास यूपी दर्शन पार्क व लोहिया पार्क में त्योहार व साप्ताहांत दिनों में पर्यटकों की अधिक भीड़ होती है। इस वजह से पार्कों में दो व चार पहिया वाहन खड़ा करने में समस्या होती है। सड़क पर आड़े-तिरछे वाहन खड़ा करने से जाम लग जाता है।

इसके समाधान के लिए स्मारक समिति डॉ. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल के सामने तीन मंजिल हाइड्रोलिक पार्किंग का निर्माण करेगी और समिति पार्किंग का संचालन करेगी। इससे यूपी दर्शन, लोहिया पार्क व डॉ. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन आए पर्यटकों को पार्किंग की सुविधा मिलेगी और जाम नहीं लगेगा। साथ ही समिति द्वारा पार्किंग का संचालन करने से आय बढ़ेगी। स्मारक समिति आगे की प्रक्रिया में ईओआई के माध्यम से प्रस्ताव आमंत्रित करेगी।