Kanpur: सील कंपाउंड के परिसर में चोरी छिपे कराया निर्माण, KDA ने चार आरोपियों पर दर्ज कराई रिपोर्ट, जांच शुरू

Kanpur: सील कंपाउंड के परिसर में चोरी छिपे कराया निर्माण, KDA ने चार आरोपियों पर दर्ज कराई रिपोर्ट, जांच शुरू

कानपुर, अमृत विचार। अनवरगंज थानाक्षेत्र में कानपुर विकास प्राधिकरण ने सील कंपाउंड के परिसर में चोरी छिपे निर्माण कराने पर चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इस मामले में पुलिस और केडीए ने अपनी-अपनी जांच शुरू कर दी है। 
 
कानपुर विकास प्राधिकरण प्रवर्तन 1 के विशेष कार्यधिकारी सत शुक्ला ने दर्ज एफआईआर के अनुसार जेके कंपाउंड कोपरगंज में फैयाज के 125 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल पर पूर्व निर्मित बेसमेंट के ऊपर भूतल का निर्माण फिनिशिंग किए जाने के कारण परिसर को उप्र नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 के तहत 2 जुलाई को सील कर दिया गया था। 

इस दौरान उनकी टीम को जानकारी हुई कि सील किए गए परिसर भवन में चोरी छिपे निर्माण कार्य कराया जा रहा है। अवर अभियंता जर्नादन सिंह व सुपरवाइजर अनूप सिंह को मौके पर भेजा गया। जहां निर्माण कार्य कराए जाने का आरोप सही पाए गए। इस पर फैयाज के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

उनके अनुसार इसी प्रकार अमित कुमार भी 125 वर्गगज पर सील बंद वाले स्थान पर निर्माण कार्य करा रहे थे। तरुण कुमार पमनानी भी 200 वर्गगज वाले स्थान पर सील किए गए स्थान पर चोरी छिपे कार्य करा रहे थे। वहीं 300 वर्गगज के क्षेत्रफल पर कुछ हिस्सा सील कर दिया गया था। उस स्थान पर वह भी चोरी छिपे कार्य करा रहे थे। जिस पर तीनों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पनकी थर्मल पॉवर प्लांट में इस तकनीक का होगा इस्तेमाल...कम लागत में बनेगी ज्यादा बिजली, पर्यावरण भी रहेगा सुरक्षित

 

ताजा समाचार

Kanpur: दिनदहाड़े युवक की हत्या का मामला: आरोपियों के घर ताला लगाने की मांग पर अड़े परिजन, बोले- हत्यारों को फांसी दो
बालू लदा अनियंत्रित ट्रेलर पलटा,अधेड़ घायल : पीबी इण्टर कालेज के सामने हुआ हादसा,टली अनहोनी
रायबरेली : आभा आईडी पर एम्स में रोगियों को इलाज कराने में होगी आसानी
बरेली:बेटी पैदा हुई तो किया प्रताड़ित...फिर तीन तलाक देकर घर से भगा दिया
प्रियंका गांधी ने पलक की मौत पर प्रदेश सरकार को घेरा, कहा, आवारा मवेशियों से होने वाले हादसे पर सरकार बने गंभीर
तनुज पुनिया बोले, प्रधानमंत्री दलितों पर हो रहे जुल्म पर मौन : BJP सरकार में सुरक्षित नहीं बेटियां