हल्द्वानी: हरीशताल के लोग कैद, 14 दिन से बंद है मुख्य मार्ग

हल्द्वानी: हरीशताल के लोग कैद, 14 दिन से बंद है मुख्य मार्ग

हल्द्वानी, अमृत विचार। हरीशताल मोटर मार्ग का बुरा हाल है और लोग तरह से घरों में कैद हैं। स्कूली बच्चों स्कूल नहीं जा पा रहे हैं और जो शहरों में हैं वह घर नहीं लौट पा रहे है। आलम यह है कि 37 किलोमीटर लंबी सड़क का 12 किलोमीटर का हिस्सा अकसर बंद रहा है और वर्तमान में पिछले 14 दिनों से यातायात पूरी तरह बाधित है। 

समाजसेवा टीकम सिंह बिष्ट ने बताया कि मानसून सीजन में इस मार्ग का बुरा हाल हो जाता है। हाल में आए मलबे से सड़क का एक बड़ा हिस्सा दलदल बन चुका है। इस दलदल को पार करने के प्रयास में एक मोटर साइकिल सवार की मोटर साइकिल का आधा से ज्यादा हिस्सा दलदल में धंस गया। 37 किलोमीटर लंबे हरीश्ताल मोटर मार्ग का 12 किलोमीटर हिस्सा अकसर बंद रहता है और 12 किलोमीटर में सात किलोमीटर का हिस्सा तो ऐसा है कि जो कभी-कभी ही खुल पाती है।

जीरो प्वाइंट से कौंता तक सात किलोमीटर की सड़क को 13 दिन पहले ठेकेदार गौरव जेसीबी से साफ करा रहे थे, लेकिन अब काम बंद है। उनका है कि कैलाश द्वार स्यूड़ा तक 2 किलोमीटर सड़क खोली गई है। दूसरी जेसीबी मशीन जो कौंता तक सफाई कर रही थी उसे पीएमजीएसवाई के अधिकारियों ने हटवा दी।

ऐसे में गांव के किसानों की फसल का आयत-निर्यात बंद है। लोग कुर्सी की डोली बनाकर मरीजों को हॉस्पिटल ले जा रहे है। कौंता गांव से स्यूड़ा मोटर मार्ग की पैदल दूरी सात किलोमीटर है। इस मौसम में गांव में अधिकांश लोग बीमार है। जिन बीमारों को उपचार के लिए हल्द्वानी ले जाया गया, वह यातायात न होने के कारण 15 दिन से किराए पर या रिश्तेदारों के घर रह रहे हैं।