आईटीआई नैनी को बिहार में 300 करोड़ के सोलर स्ट्रीट लाइट का वर्क मिला आर्डर 

240 करोड़ के वर्क आर्डर को समय से पूरा करने से मिली सफलता से कर्मचारियों में खुशी 

आईटीआई नैनी को बिहार में 300 करोड़ के सोलर स्ट्रीट लाइट का वर्क मिला आर्डर 

नैनी,अमृत विचार : देश के प्रथम सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम तथा प्रमुख दूरसंचार विनिर्माण कंपनी इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्रीज (आईटीआई) लिमिटेड कंपनी ने एक बार फिर ऊंची उड़ान भरने की कोशिश की है। कंपनी को बिहार रिन्‌यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट अथारिटी (बीआरईडीए) से बिहार राज्य सरकार को एक लाख सोलर स्ट्रीट लाइट सिस्ट्म की आपूर्ति एवं संस्थापन के लिए लगभग 300 करोड़ रुपए मूल्य का आर्डर प्राप्त हुआ है। यह आर्डर कंपनी द्वारा वर्तमान में बीआरईडीए के लिए बिहार राज्य के लिए निष्पादित की जा रही 80,000 सोलर स्ट्रीट लाइट को समय से पूरा करने के कारण मिल रहा है। इससे कंपनी के कर्मचारियों में खुशी की लहर है। 

आईटीआई लिमिटेड के नैनी संयंत्र में पिछले छह वर्षों से सोलर पैनलों का विनिर्माण किया जा रहा है तथा इसे मुख्य मंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना के अंतर्गत एक लाख सोलर स्ट्रीट लाइट सिस्ट्‌म्स की आपूर्ति एवं संस्थापन के लिए लगभग 300 करोड़ रुपए मूल्य का आर्डर प्राप्त हुआ है। इस आर्डर के अंतर्गत बिहार के जिले गोपालगंज, सिवान, समस्तीपुर, पूर्णिया, अरारिया, गया, दरभंगा, पटना, कटिहार तथा खागरिया में सोलर स्ट्रीट लाइट बिहार रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट अथारिटी (बीआरईडीए) की देखरेख में लगाया जाएगा। सोलर स्ट्रीटलाइट सिस्ट्म्स के प्रमुख घटक सोलर पीवी माड्यूल सोलर बैटरियां, एलईडी ल्युमिनरिज, माउंटिंग सूक्चर तथा बेलेंस आफ सिस्ट्रम (बीओएस) हैं। इस संबंध में आईटीआई लिमिटेड नैनी के यूनिट हेड आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि कंपनी को बिहार सरकार की बीआरईडीए के साथ एक बार फिर से साझेदारी करके संवहनीय सौर ऊर्जा के साथ स्ट्रीट लाइट्स उपलब्ध करवाने का अवसर प्राप्त हुआ है।

इससे मुझे वास्तव में अत्यंत संतोष मिला है कि बिहार सरकार ने मुड़कर आईटीआई के विकास कार्यों की क्षमता के प्रति अपने विश्वास की अभिव्यक्ति की है। हमारी टीम उत्कृष्ट उत्पाद एवं सेवाएं प्रदान करने की दिशा में कड़ी मेहनत कर रही है, जिसमें मुझे यह पूरा विश्वास है कि हम इस गौरवमयी परियोजना का सम्पादन भी अपने ग्राहक की सभी अपेक्षाओं के अनुसार करने में सफल होंगे। इस एक अतिरिक्त आर्डर के साथ हम आईटीआई को अपने हरित भविष्य के लिए एक विश्वसनीय सौर प्रणाली प्रदात्ता का स्थान दिलवाने में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि कहा कि आईटीआई लिमिटेड ने अब शहरों और साथ ही ग्रामों के आंतरिक क्षेत्र में सोलर स्ट्रीट लाइट सिस्ट्म्स की आपूर्ति एवं संस्थापन के कौशल का एक विश्वसनीय अनुभव संजो लिया है।

यह भी पढ़ें- Hello Doctor Didi के स्टालों का उद्घाटन : कैबिनेट मंत्री ने महिलाओं की गोदभराई व बच्चों का किया अन्नप्राशन

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया