Kanpur: बारिश में बही बिजली, लाखों लोग हुए परेशान, नहीं काम आया केस्को का टोल फ्री नंबर, बताता रहा व्यस्त

Kanpur: बारिश में बही बिजली, लाखों लोग हुए परेशान, नहीं काम आया केस्को का टोल फ्री नंबर, बताता रहा व्यस्त

कानपुर, अमृत विचार। शहर में लगातार हो रही बारिश से फॉल्ट व तारों पर गिरे पेड़ और डाल की वजह से आधे शहर की बिजली गुल हो गई। जिसकी वजह से लाखों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई जगहों पर बिजली 10 से 11 घंटों तक गुल रही। केस्को कर्मियों ने बारिश में भी कई फॉल्टों को बनाने का काम किया। 

मेहरबान सिंह का पुरवा पारेषण उपकेंद्र से 33केवी गोविंद नगर फीडर से ट्रिप होने की वजह से किदवई नगर खंड के परमपुरवा उपकेंद्र के सभी फीडरों की बिजली सुबह 10 बजे गुल हो गई, जो रात करीब नौ बजे तक नहीं आई। इसके अलावा किदवई नगर एच ब्लाक के सभी फीडर की बिजली इनकमर के पीछे वायरिंग में फॉल्ट होने और 40 दुकान उपकेंद्र के सभी फीडरों की बिजली एच-ब्लाक उपकेंद्र में फॉल्ट होने पर दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक गुल रही। 

इसके अलावा नौबस्ता, लवकुश विहार, जूही सफेद कालोनी, सुजातगंज, श्याम नगर, गुलमोहर विहार, किदवई नगर, विजय नगर, यशोदा नगर, ओम नगर, गुमटी नंबर पांच, सुतरखाना, बाबुपुरवा, विराट नगर अहिरवां, जूही बारादेवी, खलासी लाइन, बंगाली कॉलोनी रामादेवी, गौशाला, नवीन नगर समेत कई जगहों पर सुबह लेकर शाम तक बिजली का संकट रहा। वही, नवीन नगर, काकादेव, ओम चौराहा, सर्वोदय नगर समेत आदि क्षेत्रों की बिजली तार पर पेड़ गिरने की वजह से शाम चार बजे से लेकर रात आठ बजे तक बाधित रही। केस्को मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला के मुताबिक बारिश की वजह से बिजली संबंधित व्यवधान हो गया था।

नहीं काम आया 1912, बताता रहा व्यस्त 

बिजली संकट होने पर लोगों ने केस्को के टोल फ्री नंबर 1912 पर कॉल की, लेकिन अधिकांश समय टोल फ्री नंबर व्यस्त बताता रहा। इसके अलावा सैकड़ों लोगों ने सबस्टेशनों के हेल्पलाइन नंबरों और जेई व संबंधित अधिकारियों को कॉल की, लेकिन उपभोक्ताओं को सटीक उत्तर नहीं मिला सका।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पुलिस उपायुक्त सेंट्रल बोले- सौहार्दपूर्ण व सुरक्षित तरीके से मनाएं त्योहार, पुलिस ने ऐसे पेश की मानवता की मिसाल