अमरोहा: दोहरे हत्याकांड में 6 दोषियों को उम्रकैद की सजा, 6.60 लाख रुपये का जुर्माना

अमरोहा: दोहरे हत्याकांड में 6 दोषियों को उम्रकैद की सजा, 6.60 लाख रुपये का जुर्माना

अमरोहा, अमृत विचार: तिगरी में गंगा मेले में नहाने आए दो युवकों की शराब में जहर पिलाकर 6 लोगों ने उनकी हत्या कर दी थी। इसके बाद दोनों शवों को तिगरी में ही गंगा में बहा दिया गया था। अगले दिन दोनों के शव मिले थे। कोर्ट के आदेश पर 6 आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज हुई थी। कोर्ट ने 6 आरोपियों को दोषी करार देते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही सभी पर 6 लाख 60 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है।  

दोहरे हत्याकांड की घटना 27 नवंबर 2012 की तिगरी में गंगा मेले की है। मुरादाबाद जिले के छजलैट थाना क्षेत्र के गांव मघी निवासी शीशपाल सिंह अपने परिवार के साथ कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले तिगरी गंगा मेले में आए थे। यहां इनके डेरों के पास रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव घंसूरपुर के रहने वाले गुरदेव, अमरजीत सिंह, कमल सिंह, वीरेंद्र सिंह व अरविंद तथा गांव चकमजदीपुर निवासी जयवृत सिंह के भी डेरे थे। सभी लोग शीशपाल सिंह के बेटे प्रिंस और रिश्तेदार नवनीत को नहाने के बहाने से डेरे से अपने साथ ले गए थे। 

उन्होंने प्रिंस व नवनीत को शराब में जहर देकर मार दिया था और बाद में दोनों के शव गंगा में बहा दिए थे। जिसके बाद  शीशपाल सिंह ने मेला कोतवाली में प्रिंस और नवनीत की गुमशुदगी रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। तलाश के बीच अगले दिन दोनों के शव गंगा से बरामद हुए थे। पोस्टमार्टम व एफएसएल रिपोर्ट में शराब में जहर के सेवन से दोनों की मौत की पुष्टि की गई थी। तब मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। 

घटना के करीब आठ महीने बाद कोर्ट के आदेश पर कमल, वीरेंद्र, गुरुदेव, अमरजीत सिंह, अरविंद व जयवृत सिंह के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। तब पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। फिलहाल सभी जमानत पर थे। इस मामले की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विशेष पॉक्सो एक्ट द्वितीय अरविंद कुमार शुक्ला की कोर्ट में विचाराधीन थी। 

अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता नितिन बंसल कर रहे थे। मंगलवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दोहरे हत्याकांड में सभी छह लोगों को दोषी करार दिया था। शुक्रवार को कोर्ट ने सभी छह दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। साथ ही इन दोषियों पर 6.60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

ये भी पढ़ें- अमरोहा: अमन बनकर दिया शादी का झांसा, फिर किया दुष्कर्म, कराया धर्मांतरण, आरोपी युवक व दो भाइयों पर FIR दर्ज

ताजा समाचार

Chitrakoot: अनियंत्रित कार ने चाची-भतीजी को कुचला, मौके पर ही मौत, हादसे में तीन युवक घायल, आरोपी चालक फरार
Kanpur: ज्वैलरी शॉप में टप्पेबाजी करने वाली दो अंतर्जनपदीय शातिर महिलाएं गिरफ्तार, ये सामान हुआ बरामद...
अमरोहा: दुष्कर्म के मामले में दोषी किशोर को मिली 25 माह और 28 दिन की सजा
मुरादाबाद: झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ थानाध्यक्ष ने लौटाई तहरीर, कहा-कोर्ट में दायर करो परिवाद
प्रयागराज: 17 करोड़ से नैनी में बनने वाले शिवालय का महापौर ने किया शिलान्यास
Kanpur: केसर पान मसाला के मालिक की पत्नी का शव पहुंचा घर; लोगों का लगा तांता, बेटे पीयूष ने दी मुखाग्नि