पीएम के जन्मदिन को ''श्री अन्न दिवस'' घोषित करने की मांग, राष्ट्रपति को ई-मेल

व्यापारियों ने भेजा मांगपत्र, 17 सितंबर को वितरित करेंगे मुफ्त श्री अन्न (मिलेट्स)

पीएम के जन्मदिन को ''श्री अन्न दिवस'' घोषित करने की मांग, राष्ट्रपति को ई-मेल

लखनऊ, अमृत विचार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितंबर श्री अन्न दिवस के रूप में घोषित किया जाए। इस दिन व्यापारी न केवल श्री अन्न (मिलेट्स) वितरित करेंगे बल्कि इससे होने वाले स्वास्थ्य लाभ की भी जानकारी लोगों को देंगे। इस सिलसिले में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की ओर से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मेल भेजकर व्यापारियों की भावनाओं से अवगत कराया और श्री अन्न दिवस घोषित करने की मांग रखी गई।

प्रदेश के वरिष्ठ महामंत्री ज्ञानेश मिश्र के नेतृत्व में शनिवार को राजधानी स्थित शिवाजी मार्ग हीवेट रोड समेत कई अन्य स्थानों से 200 व्यापारियों ने महामहिम को ई-मेल के माध्यम से ज्ञापन भेजा है। ज्ञानेश मिश्र ने बताया कि संगठन से जुड़े लखनऊ, कानपुर और प्रदेश के कई जिलों से 3,000 व्यापारी इस आयोजन में भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2021 के दौरान संयुक्त राष्ट्र में वर्ष 2023 को देश मोटा अनाज अर्थात मिलेट्स को स्वास्थ्य के लिए लाभदायक बताते हुए अंतर्राष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष के रूप में मनाए जाने का प्रस्ताव रखा था जिसे संयुक्त राष्ट्र ने पारित किया। इस संकल्प को दुनिया के 72 देशों ने वर्ष 2023 को अंतर्राष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष के रूप में मनाया था। ऐसे में पीएम के जन्मदिन 17 सितंबर से बेहतर मौका नहीं हो सकता है जब इसे श्री अन्न दिवस के रूप में मनाया जाए। इस सिलसिले में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, उन्नाव, प्रयागराज, गाज़ियाबाद, बुंदेलखंड क्षेत्र सहित कई जिलों से ई-मेल के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया है। इनमें कानपुर से युवा महामंत्री विनायक पोद्दार, अरविन्द गुप्ता, राकेश गुप्ता, जय तिवारी, रामऔतार अग्रवाल, कृष्ण कुमार अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, गोपाल दीक्षित व उन्नाव से अखिलेश अवस्थी आदि रहे।

यह भी पढ़ें: UP PPS Transfer: यूपी में पांच PPS अधिकारियों का स्थानानंतरण हुआ है, योगेन्द्र कुमार बने अयोध्या के पुलिस उपाधीक्षक