शाहजहांपुर: हबला नदी में नहाने के दौरान डूबे छह बच्चे; दो की मौत, चार बच्चों को बचाया, इलाज जारी

शाहजहांपुर: हबला नदी में नहाने के दौरान डूबे छह बच्चे; दो की मौत, चार बच्चों को बचाया, इलाज जारी

कलान (शाहजहांपुर), अमृत विचार। हबला नदी में नहाने गए छह बच्चे गहरे पानी में जाने के चलते डूबने लगे। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने चार बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया जबकि दो बच्चों की डूबकर मौत हो गई। चार बच्चों का बदायूं के उसावां में इलाज चल रहा है।
   
शनिवार की शाम छह बजे क्षेत्र के गांव तिलौआ के निवासी रामशरण की बेटी वंदना (10), लाल कश्यप का बेटा शैलेश (12), चरण सिंह की बेटी पारुल (10), रामशरण की बेटी केश (11), सुरेश की बेटी छाया (12), भैया लाल का बेटा सौरभ (10) गांव के दक्षिण दिशा में स्थित हबला नदी किनारे बकरी चराने गए थे। 

इसी बीच बच्चों ने नदी में नहाना शुरू कर दिया। नहाते-नहाते सभी गहरे पानी की ओर चले गए और डूबने लगे। वंदना और शैलेश बहुत गहरे गहरे पानी में चले गए। अन्य बच्चे नदी के किनारे की ओर थे। ग्रामीणों के अनुसार सभी बच्चों के गोते लगने लगे। ऐसे में वह शोर मचाने लगे। इसी बीच आसपास के खेतों पर मौजूद ग्रामीण नदी की ओर दौड़ कर पहुंचे और सभी बच्चों को नदी से बाहर निकाला। 

वंदना और शैलेश को भी बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक वह बेहोश हो चुके थे। दोनों को इलाज के लिए गांव के डॉक्टर के पास ले जाया गया, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। शेष चार बच्चों को इलाज के लिए बदायूं के असावां ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। सूचना पाकर बारहकला चौकी प्रभारी हरिकेश सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल की।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: किशोर की मौत पर भड़के ग्रामीण; शव रखकर लगाया जाम, पुलिस पर गंभीर आरोप, तीन सिपाही निलंबित

 

ताजा समाचार