अमेठी: मकसूद राना की इलाज के दौरान हुई मौत, हमले में पांच लोग हुए थे घायल

तीन की हालत गंभीर, 2014 के मुकदमे में थी अंतिम बहस

अमेठी: मकसूद राना की इलाज के दौरान हुई मौत, हमले में पांच लोग हुए थे घायल

अमेठी, अमृत विचार। अमेठी कोतवाली के अंतर्गत आने वाले बेनीपुर गांव में हिस्ट्रीशीटर दबंगों ने जानलेवा हमला किया था। हमले में कमाल शाह के परिवार के पांच लोग घायल हुए थे, जबकि तीन की हालत गंभीर थी। 30 अगस्त शुक्रवार को कमाल पूर्व में हुई बेटी की मौत के मुकदमे में सुनवाई के लिए घर से सुल्तानपुर जाने को निकले थे। तभी दर्जनों की संख्या में दबंगों ने घर पर जानलेवा हमला कर दिया था। 

जानकारी के अनुसार 2014 में अमेठी कोतवाली अंतर्गत बेनीपुर निवासी सायरा बानो और उनकी बेटी रुबिया बानो पर हकीमुद्दीन उर्फ बच्चा आदि ने जानलेवा हमला कर दिया था, जिसमे रुबिया बानो की मौत हो गई थी ।जिसका न्यायालय में मुकदमा चल रहा था और इसी मामले में शुक्रवार 30 अगस्त को अंतिम बहस में जाने को सायरा बानो पति कमाल खान, बेटा मकसूद राना, मोहम्मद राना और बहू तराना के साथ निकलकर कोतवाली पुलिस से सुरक्षा लेने जा रही थी, जैसे ही घर से निकले विपक्षी हकीमुद्दीन ने अपने परिवार और बाहरी लोगों के साथ लाठी डंडा और धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसमे कमाल खान, मकसूद राना और मोहम्मद राना को ट्रामा रेफर किया गया था. जबकि सायरा बानो और तराना का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा था।

वहीं आज 31 अगस्त शनिवार को इलाज दौरान लखनऊ में मकसूद राना की मौत हो गई। गांव में तनाव की स्थिति बनी थी जिससे गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। शव के शाम तक पहुंचने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर डम्फर से टकराई रोडवेज बस, चालक की मौत, परिचालक घायल

ताजा समाचार