Kanpur: केसर पान मसाला के मालिक की पत्नी का शव पहुंचा घर; लोगों का लगा तांता, बेटे पीयूष ने दी मुखाग्नि

Kanpur: केसर पान मसाला के मालिक की पत्नी का शव पहुंचा घर; लोगों का लगा तांता, बेटे पीयूष ने दी मुखाग्नि

कानपुर, अमृत विचार। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मैनपुरी के कटहल थानाक्षेत्र में शुक्रवार को कार पलटने से केसर पान मसाला के मालिक हरीश मखीजा की पत्नी प्रीति मखीजा की मौत हो गई थी। शुक्रवार देर रात शव स्वरूप नगर स्थित बंगले पहुंचा, तो उद्यमियों और जनप्रतिनिधियों का तांता लग गया। वहीं शनिवार दोपहर शव भैरवघाट ले जाया गया, जहां इकलौते पुत्र पीयुष ने मां को मुखाग्नि दी।
  
स्वरूप नगर निवासी उद्योगपति केसर समूह के मालिक हरीश मखीजा पत्नी प्रीति के साथ एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए आगरा के लिए निकले थे। उद्योग पति दीपक कोठारी और उनकी पत्नी दीप्ती भी अपनी कार से साथ में चल रहे थे। अरौल के पास हाइवे पर चढ़ने से पहले हरीश मखीजा, दीपक कोठारी के साथ कार में बैठ गए, जबकि दीपक की पत्नी दीप्ती हरीश की कार में प्रीति के साथ बैठ गईं।

मैनपुरी के करहल क्षेत्र में हाइवे पर प्रीति की कार का टायर फटने से गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें प्रीति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दीपक की पत्नी दीप्ति व चालक घायल हो गए थे। शुक्रवार रात परिजन शव लेकर स्वरूप नगर आए तो घर में शहर के मशहूर उद्यमियों व प्रबुद्ध लोगों का जुटना शुरु हो गया। 

दोपहर करीब 1 बजकर 20 मिनट पर शव अंतिम संस्कार के लिए निकला। कंपनी बाग स्थित गुरुद्वारे में कुछ देर रोकने के बाद घाट पहुंचकर अंतिम संस्कार किया गया। वहीं विधायक अभिजीत सिंह सांगा, नीलिमा कटियार, मशहूर उद्योगपति तिलक राज शर्मा, लैंडमार्क के मालिक विकास मल्होत्रा, विजय कपूर, अजय कपूर, संजय कपूर, व्यापारी नेता समेत कई नामचीन लोगों घर और घाट पहुंचे। 

वहीं हरीश और प्रीती की तीन बेटियों में निकिता, दृष्टि की शादी हो चुकी है, दोनों दिल्ली में रहती हैं। जबकि मनीषा अविवाहित हैं। हादसे की जानकारी पर होने पर बदहवास निकिता और दृष्टि तड़के घर पहुंची। किसी तरह पारिवारीजनों और नाते रिश्तेदारों ने उन्हें संभाला।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: बाढ़ हुई विकराल: पलिया व भारत-नेपाल सीमा के सैकड़ों गांव बने टापू, लंच पैकेट पहुंचाने में जुटा तहसील प्रशासन