कानपुर: Avanish Dixit मामले में इस एजेंसी के सदस्यों को दोबारा नोटिस जारी...पुलिस ले सकती एक्शन

कानपुर: Avanish Dixit मामले में इस एजेंसी के सदस्यों को दोबारा नोटिस जारी...पुलिस ले सकती एक्शन

कानपुर, अमृत विचार। सिविल लाइंस में जिस नजूल की 1000 करोड़ रुपये की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास में पुलिस ने प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित को जेल भेजा था। अब उस मामले में कमिश्नरेट की ओर से गठित की गई एसआईटी की टीम आनंदेश्वर एसोसिएट्स के सभी सदस्यों पर कड़ा शिकंजा कसने जा रही है। 

मामले के बाद टीम आठ आरोपियों को सफीना नोटिस बयान देने के लिए जारी कर चुकी है। इसके बाद भी वह लोग थाने नहीं पहुंचे। जिसके बाद अब पुलिस दोबारा से नोटिस जारी कर उन लोगों को बयान देने के लिए कहा है। 

मालूम हो कि एसआईटी जांच में अब तक सामने आया था कि जीतेश झा ने आनंदेश्वर एसोसिएट्स नाम से एक एजेंसी बनाई, जिसके माध्यम से हरेंद्र की संस्था यूनाइटेड फेलोशिप फॉर क्रिश्चियन सर्विस संस्था को 25 लाख रुपये ट्रांसफर किए थे। पुलिस ने संस्था के खाते में मिले 22 लाख रुपये सीज करा दिए थे।

एसआईटी को जो साक्ष्य अभी तक मिले हैं, उसमें सरकारी जमीन कब्जा करने वाले झांसी निवासी हरेंद्र मसीह को की गई थी। वहीं, फर्म के 8 से अधिक सदस्य हैं, जिन सभी का नजूल की जमीन में कुछ न कुछ शेयर तय था। इस पूरे मामले में पुलिस को बाद में कुंडा के राजा भैया के बेहद करीबी अमित सिंह का भी पता लग गया था। 

रिमांड के दौरान अवनीश दीक्षित ने आनंदेश्वर एसोसिएट्स के सभी सदस्यों के बारे में बताया था। जिस पर पुलिस टीम ने सभी को सफीना नोटिस जारी करके थाने में पूछताछ के लिए बुलाया था। 

लेकिन इसके बाद भी कोई बयान देने नहीं पहुंचा। लिहाजा पुलिस ने एक और नोटिस जारी कर बयान के लिए अमित कुमार सिंह, अजय शर्मा, जितेश झा समेत नौ सदस्यों को बुलाया। अन्यथा इसके बाद पुलिस कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: रात के अंधेरे में प्रेमी के बजाय पड़ोसी के घर में घुसी प्रेमिका, फिर हुआ हंगामा...जानिए पूरा मामला