शोहदे की धमकी से आहत विवाहिता ने की खुदकुशी : रक्षाबंधन पर शादी करने का बना रहा था दबाव

शोहदे की धमकी से आहत विवाहिता ने की खुदकुशी : रक्षाबंधन पर शादी करने का बना रहा था दबाव

बहराइच, अमृत विचार। जिले में ससुराल से आई विवाहिता बेटी से गांव के ही एक शोहदे ने रक्षाबंधन के दिन शादी करने को लेकर धमकाया। इससे परेशान विवाहिता ने घर में फंदा लगाकर खुदकुशी खर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मुर्तिहा कोतवाली के सेमरी मलमला ग्राम पंचायत के मजरा लोनियनपुरवा निवासी राजू ने अपनी 20 वर्षीय बेटी दुर्पति की शादी एक वर्ष पूर्व मोतीपुर थाना क्षेत्र के बलसिंहपुर गांव निवासी पंकज के साथ की थी। पंकज इन दिनों बिहार में रहकर मजदूरी कर रहा है। राजू की पत्नी का घर में फिसल कर गिरने से एक पैर की हड्डी फ्रेक्चर हो गई। राजू ने बेटी दुर्पति को ससुराल से मायके बुला लिया। ताकि बेटी मां की देखभाल कर सके। दुर्पति की शादी पूर्व में गांव के ही एक युवक से तय होने की बातचीत चली थी। युवक का चाल चलन सही नही पाकर रिश्ता नही हो पाया था। शनिवार को दुर्पति से उसी युवक ने दवाब बनाया कि उसके पिता ने पहले उसके साथ शादी की बातचीत चलाई थी। बाद में दूसरी जगह शादी कर दी।

युवक ने धमकाया कि रक्षाबंधन वाले दिन शादी नही की। तो वह उसके पति से गलत बाते बता रिश्ता खत्म करा देगा। पीड़िता ने पिता से यह बात बताई। राजू को गुस्सा आ गया। उसने शोहदे के परिजनों को बुलाकर शिकायत कर रहा था। इसी दौरान दुर्पति ने कमरे में कुंडे में साड़ी का फंदा डालकर खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर रविवार दोपहर में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। कोतवाल अमितेन्द्र सिंह ने बताया कि मृतका के पिता ने खुदकुशी की सूचना दी थी। जिस पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। इस मामले में शिकायती तहरीर मिलने पर केस दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- लखनऊ : गुप्तरोग का इलाज कराने का दबाव बनाने पर पत्नी को घर से निकाला

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया