Kanpur: अंतर्राष्ट्रीय गैंग के चरस तस्कर को मिली 15 साल की कैद, कोर्ट ने लगाया डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना

Kanpur: अंतर्राष्ट्रीय गैंग के चरस तस्कर को मिली 15 साल की कैद, कोर्ट ने लगाया डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना

कानपुर, अमृत विचार। नेपाल से चरस लाकर शहर व आसपास के जनपदों में सप्लाई करने वाले अंतर्राष्ट्रीय गैंग के तस्कर को एडीजे-11 की कोर्ट ने 15 साल कैद की सजा सुनाई। एसटीएफ कानपुर की टीम ने अक्टूबर 2021 में दोषी को यशोदा नगर स्थित शराब ठेके पास से गिरफ्तार किया था। आरोपी के पास से 25 किलो से अधिक चरस बरामद की गई थी। 

दर्ज रिपोर्ट के अनुसार 28 अक्टूबर 2021 को एसटीएफ इंस्पेक्टर लान सिंह को सूचना मिली कि चरस तस्कर गैंग के सदस्य ने शुक्लागंज में अपना ठिकाना बनाया हुआ है। मौके पर टीम पहुंची तो पता चला कि तस्कर चरस की डिलीवरी के लिए यशोदा नगर गया हुआ है। एसटीएफ नौबस्ता पुलिस के साथ यशोदा नगर स्थित वृंदावन लॉन के पास स्थित शराब ठेके पास पहुंची तो एक संदिग्ध हाथ में बैग लिए हुए खड़ा था। 

टीम ने आरोपी को हिरासत में लेकर बैग की तलाशी ली, जिसमें 25.300 किलो चरस बरामद हुई। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अजय कुमार अग्रवाल उर्फ राजन मूल निवासी नेपाल, जिला परसा वीरगंज थाना व हाल पता उन्नाव, गंगाघाट, आदर्श नगर निवासी बताया। 

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। मामला एडीजे-11 सत्येंद्र नाथ त्रिपाठी की कोर्ट में विचाराधीन था। विशेष लोक अभियोजक पंकज त्रिपाठी ने बताया कि अभियोजन की ओर से मामले में 7 गवाह पेश किए गए थे। कोर्ट ने आरोपी को दोषी करार देते हुए 15 साल की कैद व 1.50 लाख जुर्माने की सजा सुनाई।

यह भी पढ़ें- Kanpur: कल्याणपुर क्रॉसिंग बना अतिक्रमण का अड्डा, पैदल रास्ते पर भी निकलना दुश्वार, जाम से जूझते व्यापारी, राहगीर बेहाल