अयोध्या टीम ने 33 गोल्ड के साथ जीता कराटे कप, चार मंडल के 150 खिलाड़ियों ने किया प्रतिभाग

अयोध्या टीम ने 33 गोल्ड के साथ जीता कराटे कप, चार मंडल के 150 खिलाड़ियों ने किया प्रतिभाग

अयोध्या, अमृत विचार। अयोध्या कराटे कप 2024 चैंपियनशिप में अयोध्या टीम ने सर्वाधिक 33 स्वर्ण पदक के साथ चैंपियंस कप पर कब्जा कर लिया। सुल्तानपुर टीम दूसरे व गोरखपुर टीम तीसरे स्थान पर रही। मुख्य अतिथि सपा नेता राघवेंद्र प्रताप सिंह अनूप, विशिष्ट अतिथि अयोध्या कराटे एकेडमी के अध्यक्ष राजेश प्रताप सिंह, सचिव हरिओम शर्मा ने विजेताओं को पदक प्रदान किया। गोरखपुर के अभिषेक  बेस्ट फाइटर के रूप में पुरस्कृत हुए। 

अयोध्या कराटे कप चैंपियनशिप का आयोजन डॉ. आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय क्रीड़ा संकुल में रविवार को हुआ। चैंपियनशिप में अयोध्या, सुलतानपुर, गोरखपुर, लखनऊ और प्रयागराज के लगभग 150 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। मुख्य अतिथि अनूप सिंह ने कहा कराटे खेल से स्वास्थ्य, सुरक्षा और रोजगार तीनों के भरपूर अवसर प्राप्त होते हैं। ग्रामीणांचल में भी कराटे प्रतियोगिता  आयोजन और सहयोग का उन्होंने आश्वासन दिया।

पदक पाकर खिलाड़ियों के चेहरे खिले
बालिकाओं में अन्या तिवारी गोल्ड मेडल, वैष्णवी मिश्रा सिल्वर, अंशिका रावत, काव्या शर्मा, वामिका मौर्य ने ब्रांज मेडल जीता। कैडेट में अनन्या मौर्य गोल्ड मेडल,  संस्कृति शर्मा सिल्वर, यशस्विनी ब्रांज, शैलजा निषाद ने गोल्ड मेडल जीता। सीनियर में मानसी यादव गोल्ड मेडल, प्रिया सिल्वर मेडल जीता। फाइट करते हुए बालिकाओं में अंडर-5 के 25 किलो में उन्नति ने गोल्ड मेडल, अविका ने सिल्वर मेडल जीता। 30 किलो वर्ग में अनन्या ने गोल्ड, वामिका ने सिल्वर, शैलजा व काव्या ने ब्रांज हासिल किया। 40 किलो में अन्या तिवारी ने सिल्वर, अंडर -14  के 50 किलो में श्रेया ने गोल्ड मेडल, अनन्या सिंह ने सिल्वर, दिव्यांका व संस्कृति ने ब्रांज मेडल तथा 40 किलो में आयुषी ने सिल्वर मेडल हासिल किया।

कैडेट में आंशिका ने सिल्वर व वैष्णवी ने ब्रांज में हासिल किया। बालकों में सब जूनियर 25 किलो में रियांश में गोल्ड, प्रांजल ने सिल्वर,  30 किलो में श्रेष्ठ ने गोल्ड, अनिकेत ने सिल्वर, 35 किलो में हंजला ने गोल्ड,  समृद्ध ने सिल्वर, अर्पित ब्रांज, 40 किलो में रुद्र गोल्ड, अवध व आजाद ने सिल्वर ,राज, तौफ़ीक़ व तेजस मौर्य ने ब्रांज, 50 किलो में अमृतांजल ने गोल्ड, 55 किलो में अधित ने गोल्ड, कार्तिक ने सिल्वर हासिल किया। 

अंडर-14 के 45 किलो में दिव्यांश ने गोल्ड, 60 किलो में विरूपाक्ष ने गोल्ड, स्वस्तिक ने सिल्वर, जूनियर 55 किलो में प्रशांत विक्रम ने गोल्ड, आकाश ने सिल्वर,  प्रांजल व दुर्गेश ने ब्रांज मेडल हासिल किया। सीनियर 50 किलो में आदित्य रावत ने गोल्ड 60 किलो में आदित्य पांडेय ने गोल्ड, 55 किलो में रौनक त्रिपाठी ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया। 11-12 वर्ष में अर्पण कांत ने गोल्ड, अमृतांजल ने सिल्वर, अंडर-10 में अरिहंत ने गोल्ड, दक्ष ने सिल्वर, अंडर- 9 में अनिकेत ने गोल्ड, हर्ष ने सिल्वर, अंडर-8 में श्रेष्ठ पांडेय में गोल्ड तेजस राय ने सिल्वर अंडर-13 में तेजस मौर्य ने ब्रांज मेडल जीता।

ये भी पढ़ें- अयोध्याः जनसहयोग से भरतकुंड सरोवर की सफाई में जुटे सभासद, चलाया जा रहा सफाई अभियान