कानपुर की लड़की की पश्चिम बंगाल में तय की शादी...कोलकाता में प्री वेडिंग शूट, फिर लड़के ने रख दी 35 लाख और विला की मांग, फिर हुआ ये

नौबस्ता थानाक्षेत्र का मामला, लड़के समेत चार अन्य पर एफआईआर दर्ज

कानपुर की लड़की की पश्चिम बंगाल में तय की शादी...कोलकाता में प्री वेडिंग शूट, फिर लड़के ने रख दी 35 लाख और विला की मांग, फिर हुआ ये

कानपुर, अमृत विचार। नौबस्ता थानाक्षेत्र में सगाई होने के बाद वर पक्ष ने वधू पक्ष से दहेज में 35 लाख रुपये कैश और एक विला की मांग कर दी। इस पर वधू पक्ष ने देने में असमर्थता जताते हुए देने से साफ इंकार कर दिया। 

इस बात को लेकर वर पक्ष ने शादी तोड़ दी। वर पक्ष ने मामले की शिकायत थाना नौबस्ता में की। जिस पर पुलिस ने लड़के समेत उसके परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वर वक्ष का पुलिस से कहना था कि रिश्ता तय होने के बाद प्री-वेडिंग शूट, सगाई और शादी की सारी शॉपिंग हो चुकी थी। 

नौबस्ता सीताराम चौक निवासिनी पीड़िता पत्नी एक कारोबारी ने नौबस्ता थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता ने बताया कि उन्होंने अपने परिवार के नजदीकी राउंड टेक लेन मुलिक फाटक हावड़ा पश्चिम बंगाल निवासी विकास सुरेका के बेटे पवन सुरेका से अपनी बेटी की शादी का रिश्ता तय किया था। उन्होंने बताया कि 25 फरवरी को वर पक्ष कानपुर आए और बेटी को पसंद करने के बाद दोनों का नंबर आपस में एक्सचेंज हुआ और बातचीत होने लगी। 

बताया कि 10 मार्च को दोनों परिवारों की मुलाकात हुई और रिश्ता पक्का कर दिया गया। 7 अप्रैल 2024 को दोनों की सगाई हो गई और शादी के लिए 12 जुलाई 2024 की तारीख तय की गई। कारोबारी की पत्नी का कहना है, कि इसके बाद प्री वेडिंग शूटिंग के लिए बेटी को दो बार कोलकाता जाना पड़ा। वर पक्ष के मन के अनुसार ही उनकी जगह पर सगाई की पार्टी आयोजित की गई। 

बताया कि रोका करने में वधू पक्ष ने 51 हजार कैश और 1.50 लाख रुपये के जेवरात लड़के को दिया। तकरीबन 2.50 लाख रुपये से फॉर्म हाउस शादी के लिए बुक कर दिया गया। आरोप है, कि वर वक्ष के मन मुताबिक लड़के को 5.50 लाख रुपये की शॉपिंग करा दी गई। इसके बाद लड़के ने अचानक से 35 लाख रुपये कैश, तकरीबन 50 लाख कीमत की लग्जरी कार और विला की डिमांड दहेज में कर दी गई। जिससे उन लोगों के होश उड़ गए। 

आरोप है, कि उन लोगों ने दहेज में इतनी मांग पर असमर्थता जताते हुए इंकार किया तो वर पक्ष ने शादी तोड़ दी। आरोप है, कि उन लोगों ने वर पक्ष को समाज में बेइज्जत होने के हवाला देते हुए काफी समझाया लेकिन वह कुछ भी मानने को तैयार नहीं थे। 

इस पर लड़की की पीड़ित मां ने नौबस्ता थाने में लड़का विकास सुरेका, पिता पवन सुरेका, मां मधु सुरेका, बड़ा भाई अंकित सुरेका के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इस संबंध में नौबस्ता प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि वर पक्ष की तहरीर के आधार पर दहेज प्रतिषेध अधिनियम समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर उन लोगों को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है। 

मांग न पूरी हुई तो मुंह दिखाने लायक नहीं बचेगी बेटी

पीड़ित मां का गंभीर आरोप है, कि दहेज की मांग पूरी न करने पर लड़के ने प्री वेडिंग की फोटोज को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। आरोप है, कि लड़के वालों ने धमकी देते हुए कहा कि अब तुम्हारी बेटी कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं बचेगी। अगर शादी करनी है तो मांग पूरी करनी पड़ेगी। इस मामले में नौबस्ता पुलिस की साइबर सेल ने फोटो को हटाने के लिए प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: शराब पीने के बाद नहर में लगा दी थी छलांग...22 घंटे बाद घटनास्थल से पांच किमी दूर मिला युवक का शव

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें