बदायूं: उझानी क्षेत्र में भैंस चोरी करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

शुक्रवार रात लगभग गांव पालका नगला में दो चोरों को पकड़कर की थी पिटाई

बदायूं: उझानी क्षेत्र में भैंस चोरी करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

बदायूं,अमृत विचार। उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव पालका नगला में ग्रामीणों ने भैंस चोरी करने आए दो चोरों को पकड़कर उनकी पिटाई कर दी थी। पुलिस ने जैसे-तैसे चोरों को ग्रामीणों से बचाया। दोनों चोरों को जेल भेज दिया। वह दोनों सगे भाई हैं। पुलिस ने चोरों के गिरोह के सरगना को भी शनिवार रात गिरफ्तार करके रविवार को जेल भेज दिया। गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है। 

शुक्रवार रात लगभग तीन बजे चोर गांव पालका नगला निवासी योगेंद्र पाल पुत्र मुरलीधर की भैंस चोरी करके लोडर वाहन में चढ़ा रहे थे। ग्रामीणों को आता देखकर चोरों ने फायर किया था लेकिन फायर मिस हो गया। ग्रामीणों ने दो चोरों को पकड़ लिया था जबकि उनके तीन साथी मौके से भाग गए थे। ग्रामीणों ने चोरों की पिटाई लगाई। चोरों का लोडर वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण नहीं माने। ग्रामीणों की पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की हुई। एसडीएम सदर एसपी वर्मा और सीओ उझानी शक्ति सिंह के समझाने पर ग्रामीण माने थे। पुलिस को चोर ले जाने दिए। चोरों ने अपना नाम बरेली के थाना भमौरा क्षेत्र के गांव सेंदा चापट निवासी जसवीर और लटूरी बताया। वह दोनों भाई हैं। जसवीर गांव का कोटेदार है। उन दोनों ने कुछ दिन पहले वह लोडर वाहन खरीदा था। योगेंद्र पाल की तहरीर पर पुलिस ने जसवीर, लटूरी और तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस की पूछताछ में जसवीर ने बताया कि वह अपने गांव का कोटेदार है। पकड़े जाते तो किसी को भरोसा नहीं होता कि वह भैंस चोरी कर सकते हैं। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया। 

फरार आरोपियों को तलाश रही पुलिस
पुलिस उनके साथियों की तलाश कर रही थी। शनिवार को पुलिस ने कछला मार्ग पर भूड़ वाली ज्यारत से गांव बरसुआ निवासी नीरज मौर्य पुत्र भूरे लाल को गिरफ्तार किया। वह गिरोह का सरगना है। पुलिस को उसके पास से तमंचा और कारतूस मिले। पुलिस उनके गिरोह के दो अन्य सदस्य बरेली की कोतवाली आंवला क्षेत्र निवासी बाबाजी उर्फ भंगड़ी और सहसवान के मोहल्ला शहबाजपुर निवासी कलक्टर पुत्र मैकू कश्यप की तलाश कर रही है। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश के लिए टीमों को लगाया गया है। जल्द ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

पहले भी बकरियां और भैंस चोरी कर चुका है गिरोह
गिरोह के सरगना नीरज मौर्य ने बताया कि चोरी के जानवर ढोने के लिए उन्होंने 15-20 दिन पहले ही लोडर वाहन खरीदा था। उन्होंने 5 सितंबर को गांव पालका नगला से पांच बकरा और बकरी चोरी की थी। जो रहागीरों को बेच दिए थे। पांचों चोरों ने बराबर रुपये बांट लिए थे। उन्होंने 17 मई को गांव गुलड़िया नगला संजरपुर बालजीत से एक भैंस चोरी की थी। जो 20 हजार रुपये में बेच दी थी।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें