बदायूं:खेत की रखवाली को जा रहे किसान को सांड ने पटक-पटक कर मार डाला

रविवार सुबह खेत पर जाने के दौरान गांव सराय बरौलिया निवासी किसान पर किया हमला

बदायूं:खेत की रखवाली को जा रहे किसान को सांड ने पटक-पटक कर मार डाला

उघैती,अमृत विचार। शहर से लेकर गांवों में गोवंश का आतंक है। जिनकी वजह से सड़क पर हादसे हो रहे हैं। खेतों पर काम करने के दौरान गोवंश किसानों पर हमला कर रहे हैं। किसानों की मौत हो रही हैं। गोवंश के हमले में एक और किसान की मौत हो गई। किसान के खेत पर जाने के दौरान सांड ने हमला कर दिया। किसान ने मौके पर दम तोड़ दिया जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

उघैती क्षेत्र के गांव टेहरा निवासी रघुवीर पुत्र रामस्वरूप 29 अगस्त को अपने बाजरे और मूंगफली की फसल की रखवाली कर रहे थे। सांड ने उनपर हमला कर दिया। इलाज के दौरान पांच सितंबर को रघुवीर की मौत हो गई थी। जिसके बाद अब उघैती थाना क्षेत्र के गांव सराय बरौलिया निवासी वेदप्रकाश सिंह (60) की सांड के हमले में मौत हो गई। वह खेती करते थे। रविवार सुबह लगभग छह बजे हाथ में लाठी लेकर फसल देखने खेत पर जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से आए सांड ने उनपर हमला कर दिया। सींघ से उठाकर पटक दिया। वह चिल्लाए। आवाज सुनकर आसपास खेतों पर काम कर रहे किसान दौड़कर पहुंचे। सांड को भगाकर वेदप्रकाश सिंह को बचाया। वेदप्रकाश सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वह खून से लथपथ थे। किसानों की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे। घायल को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मौत के बाद मृतक की पत्नी अभिनेश और बेटा भुवनेश का रोकर बुरा हाल है। थानाध्यक्ष राजेश कौशिक ने बताया कि सांड के हमले में किसान की मौत हुई थी। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। 

सांड के हमले में भी हो चुकी हैं कई मौत
सांड के हमले में पहले भी कई मौत हो चुकी हैं। पांच सितंबर को गांव टेहरा निवासी रघुवीर की मौत हो गई थी। मार्च में बिल्सी के खैरी बस स्टैंड पर सांड के हमले में साइकिल सवार, तीन मार्च को कुंवरगांव में चारपाई पर सोते बुजुर्ग की सांड की हमले में मौत हुई। मई महीने में बिल्सी क्षेत्र के गांव खैरी और उझानी क्षेत्र के गांव हजरतगंज निवासी किसान की मौत हो गई थी। जून महीने में भी कुंवरगांव, जुलाई में बिसौली के गांव पिंडारा और फरवरी में हजरतपुर के किसान की मौत हो गई थी।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें