मुरादाबाद में मेकअप इंस्टीट्यूट की आड़ में धर्मांतरण मुहिम...हिंदू से मुस्लिम बनी महिला और उसका पति गिरफ्तार

इंस्टीट्यूट में कोर्स करने वाली दो युवतियों व एक युवक ने की थी धर्मांतरण की मुहिम चलाने शिकायत

मुरादाबाद में मेकअप इंस्टीट्यूट की आड़ में धर्मांतरण मुहिम...हिंदू से मुस्लिम बनी महिला और उसका पति गिरफ्तार

मुरादाबाद, अमृत विचार। सिविल लाइंस थाना पुलिस ने शुक्रवार को मेकअप इंस्टीट्यूट में धर्मांतरण की मुहिम चलाने और असली की जगह नकली प्रोडक्ट इस्तेमाल करने के आरोप में संचालिका रक्षंदा खान उर्फ सपना उर्फ मनी वर्मा और उसके पति शाहनवाज खान को गिरफ्तार कर कड़ी सुरक्षा में दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। 

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि 23 जुलाई को सिविल लाइंस थाने में तान्या चौधरी ने रक्षंदा खान और उसके पति शाहनवाज खान व एक अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें तान्या व उसकी साथी ने बताया था कि वह और अन्य छात्र-छात्राएं कांठ रोड स्थित मेकअप इंस्टीट्यूट में मेकअप, हेयर ड्रेसिंग समेत अन्य कोर्स कर रहे हैं। इंस्टीट्यूट में एडमिशन लेते समय उन्हें बताया गया था कि यहां मीट-मछली का सेवन नहीं किया जाता है, लेकिन इंस्टीट्यूट में में मीट मछली खाया जा रहा है। इसके अलावा कलावा, सिंदूर, मंगलसूत्र पहनकर आने पर उत्पीड़न किया जाता है। 

इंस्टीट्यूट के अंदर नमाज भी पढ़ी जाती है। छात्र-छात्राओं ने इंस्टीट्यूट की संचालिका पर आरोप लगाया कि वह हिंदू छात्राओं पर मुस्लिम लड़कों के साथ रहने का दबाव बनाती है। इसके अलावा असली की जगह नकली प्रोडक्ट इस्तेमाल किए जाते हैं। सिविल लाइंस पुलिस ने तान्या, स्वाति पाल और जतिन कुमार सैनी के आरोपों की जांच की। जांच में आरोप सही पाए गए हैं। जिसके बाद शुक्रवार को एसआई प्रबोध कुमार, एसआई अरुण वर्मा और महिला एसआई सुमिता यादव की टीम ने आरोपी संचालिका रक्षंदा खान और उसके पति शाहनवाज खान को गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपी रक्षंदा खान मूल रूप से कानपुर जिले के किदवई नगर थाना क्षेत्र के साकेत नगर की रहने वाली है। वह बीते कई साल से शाहनवाज के साथ ही निकाह करके रह रही है। एसपी सिटी ने बताया कि दोनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कुछ भी नहीं बताया यही कहते रहे कि हम अपनी बात कोर्ट में रखेंगे। जिसके बाद दोनों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया। जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

चेहरा छिपाती रही आरोपी संचालिका
मेकअप इंस्टीट्यूट की आड़ में धर्मांतरण का मुहिम चलाने वाली संचालिका रक्षंदा खान पुलिस गिरफ्त में आने के बाद मीडिया के सामने अपना चेहरा छिपाती रही। सिविल लाइंस पुलिस जब उसे जीप में बैठाकर मेडिकल कराने पति शाहनवाज के साथ जिला अस्पताल ले जा रही थी तो आरोपी अपने चेहरे को दोनों हाथ से ढक कर कैमरों से बचती दिखी।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : कांवड़ यात्रा में सड़कों के गड्ढे बने अवरोध, नहीं हुई मरम्मत...लोक निर्माण विभाग के अधिकारी बेपरवाह