प्रयागराज: डीजी जेल ने कहा बंदी भागने की घटना दोबारा न हो, नहीं तो होगी कार्रवाई

प्रयागराज: डीजी जेल ने कहा बंदी भागने की घटना दोबारा न हो, नहीं तो होगी कार्रवाई

नैनी/ प्रयागराज, अमृत विचार। केंद्रीय कारागार और जिला कारागार का निरीक्षण करने के लिए मंगलवार को नवागत जेल महानिदेशक पीवी रामा शास्त्री पहुंचे। डीजी जेल ने केंद्रीय कारागार और जिला कारागार का करीब पांच घंटे सम्पूर्ण निरीक्षण किया। निरीक्षण मे उन्होंने संतोष जताया। बंदी भागने के मामले मे उन्होंने कहा की दोबारा ऐसी घटना न हो, नहीं तो कार्रवाई होगी। 

जेल महानिदेशक पीवी रामा शास्त्री मंगलवार को नैनी सेंट्रल जेल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सर्किल,पाकशाला, हाई सिक्योरिटी बैरक,अस्पताल आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद उन्होंने संतोष व्यक्त किया। डीजी को पीएसी की टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। निरीक्षण में जेल अधिकारियों ने बंदियों के स्किल डेवलपमेंट के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। इस संबंध में अगली योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। वहीं डीजी जेल ने चार दिन पहले फरार हुए बंदी को लेकर जेल अधिकारियों को कड़ी हिदायत दी और कहा कि दोबारा ऐसी लापरवाही न हो। 
 
इसके बाद डीजी जिला जेल पहुंचे जहां वरिष्ठ जेल अधीक्षक अमिता दुबे ने उनका स्वागत किया। जिला जेल में बंदियों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर डीजी जेल ने कहा कि जेल में सुविधाओं को लेकर अनेक सुझाव मिले है। जेल अधिकारियों का प्रयास सराहनीय है। निरीक्षण के दौरान प्रभारी जेल उप महानिरीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव, डीसीपी यमुनानगर श्रद्धा नरेंद्र पांडे, सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक रंग बहादुर, जिला जेल की वरिष्ठ अधीक्षक अमिता दुबे, एसीपी करछना संजय कुमार सिंह सहित जेल के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें -विभागीय जांच करने वाले अधिकारियों को ट्रेनिंग की जरूरत: हाईकोर्ट

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया