लखनऊ: केजीएमयू में नर्सिंग ऑफिसर से नहीं लिया जा रहा काम, कराई जा रही सैर

नर्सेस एसोसिएशन का आरोप करोड़ों का नुकसान करा रहे जिम्मेदार

लखनऊ: केजीएमयू में नर्सिंग ऑफिसर से नहीं लिया जा रहा काम, कराई जा रही सैर

लखनऊ, अमृत विचार। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU) की नर्सेस एसोसिएशन ने गंभीर आरेाप लगाया है। यह आरोप केजीएमयू के जिम्मेदार अधिकारियों पर लगाया गया है। कुलपति और कुलसचिव को पत्र लिखकर समस्या का समाधान करने की मांग की है।

केजीएमयू नर्सेस एसोसिएशन की तरफ से भेजे गये पत्र में 8 से अधिक समस्या का जिक्र किया गया है। जिसमें सबसे गंभीर आरोप यह है कि नवनियुक्त नर्सिंग आफिसर की ट्रेनिंग के नाम पर सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है। पत्र में लिखा है कि नवनियुक्त नर्सिंग अधिकारियों को 3 माह तक मेडिकल कॉलेज में सैर कराने एवं काम न करने का आदेश देकर करोड़ों के सरकारी राजस्व का नुकसान किया गया है।

दरअसल, केजीएमयू में 1249 नर्सिंग ऑफिसरों का चयन हुआ था। इन्हीं नर्सिंग ऑफिसरों को बेहतर कार्य के लिए इंडक्शन प्रोग्राम के तहत ट्रेनिंग कराई गई थी। जिसके पीछे केजीएमयू के कुलपति की मंशा थी कि नवनियुक्त नर्सिंग ऑफिसर को उनके कार्य और भूमिका से परिचित कराया जाये। साथ ही प्रशिक्षण देकर मरीजों को गुणवत्तापूर्ण इलाज मुहैया कराया जा सके। बताया जा रहा है कि इसी प्रशिक्षण का एक हिस्सा था, जिसमें नर्सिंग आफिसर को विभागों में जाकर काम सीखना था, लेकिन केजीएमयू नर्सेज एसोसिएशन ने इसमें नया खुलासा कर दिया है। पत्र के मुताबिक विभाग में सात दिन की ड्यूटी करने पहुंचे नवनियुक्त नर्सिंग ऑफिसर कार्य करने से मना करते हैं, वह कहते हैं कि उन्हें अधिकारियों ने काम करने से मना किया है।

यह भी पढ़ें -'Amrit Vichar' investigation: 51 बच्चों को पढ़ाते हैं पांच शिक्षक, एक कमरे में चल रहा है पूरा स्कूल