लखनऊ: अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम पर पथराव, व्यापारियों ने भी किया विरोध

लखनऊ: अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम पर पथराव, व्यापारियों ने भी किया विरोध

लखनऊ, अमृत विचार। नगर निगम की टीम ने बुधवार को जोन-6 में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इसमें टीम का व्यापारियों ने विरोध किया। टीम पर पथराव भी किया गया। इसके बावजूद पुलिस फोर्स की मौजूदगी में झुग्गी, गुमठियां, मौरंग व बांस बल्ली की दुकानें हटवाईं गईं। पथराव करने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची थी।

बुद्धेश्वर चौराहा कार्यक्रम स्थल से पारा पुल तक अस्थायी अतिक्रमण और पटरी व मुख्य मार्ग के बीच डिवाइडर पर अनाधिकृत रूप से लगे प्रचार बोर्ड, प्रचार सामग्री, हास्पिटल एवं होटलों के साइन बोर्ड हटाए। टीम को व्यापारियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। भारी पुलिस बल की उपस्थिति में सड़क की दोनों पटरियों और डिवाइडर से 25 झुग्गी, 140 से अधिक गुमटी-ठेले, बांस-बल्ली की 31 दुकानें, ईंट की दुकानें, 10 बालू मौरंग की दुकानें हटवाईं गईं। इंस्पेक्टर बृजेश वर्मा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की पहचान की जा रही है।

भूतनाथ मार्केट में भी किया व्यापारियों ने विरोध

नगर निगम ने बुधवार को भूतनाथ मार्केट व आस-पास सड़क, डिवाडर और फुटपाथ पर किये गए अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान चलाकर अस्थायी निर्माण ध्वस्त कर दिए। इसके अलावा स्थाई दुकानों के बाहर रखे हुए सामान को हटवा दिया। मौके पर अतिक्रमणकर्ताओं से 5,000 रुपये जुर्माना वसूला। अभियान के दौरान पटरी दुकानदारों और व्यापारियों ने विरोध किया, लेकिन पुलिस बल ने उन्हें शांत करा दिया। कार्रवाई के दौरान जोनल अधिकारी आकाश कुमार सहित जेडएसओ कुलदीपक, नगर अभियंता संजय पांडेय सहित अन्य अभियंता एवं कर्मचारी और पुलिस बल उपस्थित रहा।

यह भी पढ़ें:-Shekhar Hospital की कैंटीन पर चला बुलडोजर, कोर्ट से मिली दो दिन की राहत, लौटी टीम