अयोध्या: 'हम तुम्हें खून देंगे, तुम हमें सुरक्षा दो', बड़ी संख्या में जूनियर डॉक्टर्स ने किया रक्तदान

हड़ताल जारी, 14वें दिन भी बंद रही ओपीडी

अयोध्या: 'हम तुम्हें खून देंगे, तुम हमें सुरक्षा दो', बड़ी संख्या में जूनियर डॉक्टर्स ने किया रक्तदान

अयोध्या, अमृत विचार। अयोध्या के राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज के हड़ताली जूनियर डॉक्टर्स ने गुरुवार को नए तरीके से विरोध जताया। हम तुम्हें खून देंगे, तुम हमें सुरक्षा दो के तर्ज पर बड़ी संख्या में जूनियर डॉक्टर्स ने रक्तदान किया। इसका समर्थन करने के लिए आईएमए अयोध्या अध्यक्ष डॉ मंजूषा पांडेय व आईएमए सचिव डॉ प्रवीण मौर्य भी मेडिकल कालेज पहुंच गए। 

वहीं, अध्यक्ष डॉ मंजूषा पांडेय ने कहा कि आईएमए पूरी तरह से जूनियर डॉक्टर्स के साथ है। इन्हें जहां भी हमारी जरूरत पड़ेगी बतौर परिवार के सदस्यों की तरह राय दी जाएगी। हमारी मांग सिर्फ चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए एक्ट को लागू कराना ही नहीं बल्कि कोलकाता प्रकरण के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाना भी है। इस दौरान डॉ प्रवीण मौर्य ने भी रक्तदान किया। रक्तदान करने वाले जूनियर डॉक्टर्स को प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया। 

WhatsApp Image 2024-08-22 at 13.16.57_f68aef9fWhatsApp Image 2024-08-22 at 13.16.16_5794f67b

कॉलेज की रक्त विभाग की टीम ने रक्त एकत्रित किया। इस दौरान उप प्राचार्य डॉ. सत्यजीत वर्मा भी मौके पर पहुंचे। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई हैवानियत को लेकर गुरुवार को 14वें दिन भी ओपीडी बंद रही। पर्चा काउंटर पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। सिर्फ ट्रामा सेंटर में ही मरीजों का इलाज हुआ। 

WhatsApp Image 2024-08-22 at 13.16.31_4431cf45

जेडीए अध्यक्ष डॉ. सृस्टेश तिवारी ने कहा कि हमारी मांग जब तक पूरी नहीं हो जाती हड़ताल जारी रहेगी। आईएमए जेडीएन अध्यक्ष डॉ बृजेश त्रिपाठी ने कहा कि अब हम लोग विरोध का तरीका बदल रहे हैं। भर्ती मरीज व ट्रामा सेंटर में आने वाले मरीजों को रक्त की समस्या न आये। इसके लिए शिविर लगाया गया है।

ये भी पढ़ें- अयोध्या: सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी सपा नेता मोईद के कॉम्प्लेक्स पर चला बुलडोजर, बड़ी संख्या पुलिस बल तैनात