Etawah: ऊंचाहार एक्सप्रेस में सिपाही पर जानलेवा हमला; चलती ट्रेन से कूदने पर एक हमलावर की मौत, दो गिरफ्तार

Etawah: ऊंचाहार एक्सप्रेस में सिपाही पर जानलेवा हमला; चलती ट्रेन से कूदने पर एक हमलावर की मौत, दो गिरफ्तार

इटावा, अमृत विचार। दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर ऊंचाहार ट्रेन में सफर कर रहे पुलिस के जवान पर बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमले में सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया। एक यात्री को भी मामूली चोटें आईं। घायल सिपाही को इटावा जंक्शन पर उतारा गया। वहीं सिपाही पर हमला करके भाग रहे एक आरोपी की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। दो अन्य हमलावरों को ट्रेन सुरक्षा में तैनात राजकीय रेलवे पुलिस के एस्कॉर्ट ने गिरफ्तार कर लिया है।

शुक्रवार की रात करीब 9 बजे अप ऊंचाहार एक्सप्रेस जैसे ही झींझक कानपुर देहात स्टेशन पहुंची, चंडीगढ़ के निवासी तीन युवक ट्रेन में यात्रा कर रहे रोहित के साथ मारपीट करने लगे। यूपी पुलिस के सिपाही अमित ने इसका विरोध किया तो तीनों बदमाशों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। 

सिपाही के शरीर में करीब आधा दर्जन स्थानों पर चाकू और बंका से गंभीर चोट आईं। सिपाही को अधमरा करने के बाद हमलावर पुलिस देख भागने की फिराक में थे। एक हमलावर की ट्रेन से गिरकर अछल्दा रेलवे स्टेशन के पास मौत हो गई। दो अन्य हमलावर आरोपियों को जीआरपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है।

जीआरपी प्रभारी शैलेश निगम ने शनिवार को बताया कि झींझक कानपुर देहात रेलवे स्टेशन के आसपास ऊंचाहार एक्सप्रेस में सिपाही पर हमले की यह घटना घटित हुई है। जब तक राजकीय रेलवे पुलिस का एस्कॉर्ट पहुंचता, तब तक ट्रेन अछल्दा रेलवे स्टेशन तक पहुंच गई। जहां पर एक हमलावर हमलावर ने रेलगाड़ी से छलांग लगा दी, जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई है। 

मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों के पास से चाकू, बंका और मोबाइल फोन बरामद किया गया है। यह घटना कोच संख्या एस 9 में यात्रा कर रहे रोहित (20 वर्ष) पुत्र चंदन निवासी बैरी थाना खखरेरू, जिला फतेहपुर के साथ घटी। तीन बदमाश अमन पुत्र बुद्धिलाल, राहुल पुत्र हरिशंकर और एक अन्य साथी चंडीगढ़ निवासी रोहित के साथ मारपीट कर रहे थे। 

उसी कोच में यात्रा कर रहे कानपुर देहात के मूसानगर थाने में तैनात पुलिस कांस्टेबल 31 वर्षीय अमित कुमार पुत्र लेखराज निवासी परसौनी, थाना मांट मथुरा झगड़ने वाले यात्रियों के साथ बीच-बचाव करने लगे। अमन, राहुल और एक अन्य अज्ञात ने कांस्टेबल अमित के ऊपर भी चाकू से हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया। सिपाही पर हमले की घटना की सूचना पर ट्रेन में ड्यूटी कर रहे जीआरपी पुलिस के जवानों ने मौके पर पहुंचकर हमलावर अमन व राहुल को हिरासत में ले लिया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सेलटैक्स कर्मी की मौत: परिजनों ने पत्नी पर लगाया आरोप, बोले- चिमटे से जलाती थी, करती थी अक्सर मारपीट...पढ़ें पूरा मामला