Unnao: स्टेशनों पर लगी एटीवी मशीन खा रही धूल, यात्री टिकट के लिए धक्का खाने को हो रहे मजबूर, जिम्मेदार बोले ये...

Unnao: स्टेशनों पर लगी एटीवी मशीन खा रही धूल, यात्री टिकट के लिए धक्का खाने को हो रहे मजबूर, जिम्मेदार बोले ये...

उन्नाव, अमृत विचार। यात्रियों की अनारक्षित टिकट खिड़कियों पर लगने वाली लाइनों से निजात दिलाने व फुटकर पैसे की दिक्कत दूर करने के उद्देश्य से उन्नाव व गंगाघाट स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों पर लगी एटीवीएम (आटोमैटिक टिकट वेडिंग मशीन) धूल खा रही हैं। 

इस कैशलेस व डिजिटल सुविधा का लाभ यात्रियों को कुछ दिन ही मिल सका। आरक्षण काउंटर पर भी लगी ई-पोस मशीन भी एक किनारे रख दी गई हैं। जिससे यात्रियों को विंडो पर होने वाली दुश्वारियां बरकरार है।

बता दें कि उन्नाव रेलवे स्टेशन पर स्वचालित टिकट मशीन लगने के बाद यात्रियों को लाइन में लगने से होने वाली परेशानी से मुक्ति मिली थी। लेकिन किन्हीं कारणों से यहां लगी दोनों टिकट वेंडिंग मशीन खराब हैं और एक बार फिर से यात्रियों को मजबूरन टिकट विंडो के सामने कतार में लगने को मजबूर होना पड़ रहा है। 

रक्षाबंधन पर्व बीतने के बाद बहनें व भाई अपने घरों को जा रहे हैं। लोग ट्रेन में सफर करना अधिक पसंद करते हैं। ऐसे में स्टेशन पर टिकट लेने को यात्रियों की संख्या भी बढ़ी है। ऐसे में यात्रियों ने मांग की हैं कि खराब पड़ी टिकट वेंडिंग मशीन को ठीक करवाया जाए। जिससे यात्रियों को टिकट लेने में आसानी हो।

बोले जिम्मेदार… 

स्टेशन पर लगी मशीनों का टेंडर (ठेका) ख़त्म होने से इस समय यह वर्किंग में नहीं हैं। संबंधित ठेकेदार को इस स्टेशन से समुचित लाभ न मिल पाने के चलते बंद कर देते हैं। जल्द ही सुविधा शुरू कराई जाएगी। -सुधांशु मोहन वर्मा, स्टेशन अधीक्षक-रेलवे स्टेशन उन्नाव।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन मुस्तैद; सेंट्रल आने-जाने वाले रास्तों में अतिक्रमण हटाने के निर्देश, ये ट्रेनें रीशेड्यूल...