इटावा में भरभराकर गिरी दीवार; मलबे में दबकर चार लोगों की मौत, एक गंभीर, अस्पताल में भर्ती, ग्रामीणों ने किया हंगामा

इटावा में भरभराकर गिरी दीवार; मलबे में दबकर चार लोगों की मौत, एक गंभीर, अस्पताल में भर्ती, ग्रामीणों ने किया हंगामा

इटावा (महेवा), अमृत विचार। थाना बकेवर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम मेंहदीपुर में ग्राम पंचायत द्वारा निर्मित हो रही नाली पर काम कर रहे मजदूरों के ऊपर बगल की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई तथा दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से एक ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। 

आनन फानन में पुलिस प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे तथा बचाव अभियान चलाकर ग्रामीणों के सहयोग से मलबा हटाकर नीचे दबे हुए लोगो को निकाला गया। जिसमें जिसमे तीन लोग मृतक पाए गए तथा दो लोग गंभीर रूप से घायल मिले। घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया, जहां एक युवक ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत मेंहदीपुर में ग्राम पंचायत निधि द्वारा रामनगर मार्ग पर विजय सिंह के घर से मदन सिंह के घर तक पक्की नाली निर्माण कार्य हो रहा था। मौके पर मजदूर प्रदीप कुमार पुत्र जगदीश चंद्र दोहरे , रामानंद पुत्र गंगाराम दोहरे, चंद्र प्रकाश पुत्र दयाराम दोहरे, ओमप्रकाश पुत्र लालाराम दोहरे व अरुण कुमार पुत्र हरिश्चंद्र दोहरे काम कर रहे बगल में परशुराम राजपूत पुत्र मोतीलाल की दीवार मजदूरों पर गिर गई। जिसमें प्रदीप कुमार 38 वर्ष, रामानंद 40 वर्ष व चंद्र प्रकाश 42 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई तथा ओमप्रकाश व अरुण कुमार गंभीर रूप से  घायल हो गए, जिन्हे एंबुलेंस द्वारा सीएचसी महेवा भेजा गया जहां से सैफई रेफर किया गया। ओमप्रकाश ने इलाज के दौरान सैफई अस्पताल में दम तोड़ दिया

मौके पर पहुंचे अधिकारी

घटना की सूचना पर उपजिलाधिकारी चकरनगर ब्रह्मानंद कठेरिया, सीओ चकरनगर प्रेम सिंह थापा , एसओ बकेवर राकेश शर्मा, चौकी प्रभारी बरौख विपिन कुमार पाल, खंड विकास अधिकारी महेवा सूरज सिंह, सहायक विकास अधिकारी पंचायत इंद्र पाल सिंह भदौरिया, प्रधान संजू कुमारी आदि मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने नहीं उठने दिए शव, डीएम को बुलाने की मांग 

घटना की सूचना पर विधायक प्रतिनिधि जीतू ठाकुर, जिला पंचायत सदस्य जे पी दोहरे, पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजीव चौधरी आदि ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया। लेकिन ग्रामीण दीवार बनाने वाले के विरुद्ध कार्रवाई करने पर अड़े रहे तथा तीनों मृतकों के शवों को नहीं उठने दिया। इतना ही नहीं ग्रामीण व परिजन मृतकों को मुआवजा देने तथा जिलाधिकारी को मौके पर आकर कब्जे धारक के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करने की मांग पर अड़े थे। वहीं पुलिस प्रशासनिक अधिकारी ग्रामीणों को समझाने में लगे रहे।

विधायक ने की सहायता की घोषणा 

घटना पर दुख व्यक्त करते हुए क्षेत्रीय विधायक राघवेंद्र सिंह गौतम में मृतकों को एक लाख प्रति व्यक्ति तथा घायलों को पचास हजार रुपए देने की अपनी ओर से घोषणा की है ।

यह भी पढ़ें- कानपुर में जूनियर डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, फैसले से मरीजों को मिली बड़ी राहत, जारी रहेगा कोलकाता कांड का विरोध