सदिंग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत, मां ने जताई दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

सदिंग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत, मां ने जताई दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

अमृत विचार, लखनऊ । पीजीआई थाना अंतर्गत एक किशोरी (16) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। किशोरी एक सरकारी स्कूल के शिक्षक के घर पर काम करने आई थी, इस बीच उसकी तबीयत बिगड़ गई। जिस वजह से उसकी मौत हो गई। किशोरी की मां ने दुष्कर्म के बाद बेटी की हत्या की आशंका जताते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। फिलहाल, पुलिस कई पहलुओं पर मामले की तस्दीक करने में जुटी है।

उन्नाव जनपद की रहने वाली किशोरी पीजीआई के उद्यान एल्डिको कॉलोनी निवासी सरकारी शिक्षक के घर पर काम करती थी। कुछ समय बाद किशोरी अपने घर चली गई, बीते 08 जुलाई को वह दोबारा शिक्षक के घर पर आई थी, जहां उसकी तबीयत बिगड़ गई। शिक्षक का कहना है कि किशोरी की तबीयत पहले से खराब थी, उसे दौरे पड़े थे। सोमवार को किशोरी की अचानक से तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन उसे अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

छह माह पूर्व लखनऊ आई थी किशोरी

किशोरी की मां ने बताया कि उनके गांव के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक कार्यरत हैं। गांव के लोग शिक्षक से भली-भांति परिचित हैं। तीन साल पहले किशोरी के पिता की मौत हो चुकी है। आरोप है कि छह माह पूर्व शिक्षक उनके घर पर आया और मां से बेटी को अपने घर में केयरटेकर की नौकरी देने के लिए साथ लेकर चला गया। बातचीत के दौरान शिक्षक ने बताया कि उसके घर पर पत्नी के अलावा, माता-पिता हैं। वह उनकी बेटी को अपने परिवारिक सदस्यों की तरह रखेंगे। इसके एवज में वह किशोरी को हर माह कुछ पैसे, खाना और कपड़े भी देंगे। मां की सहमति पर शिक्षक किशोरी को अपने साथ लेकर चला गया।

किशोरी की मां का कहना है कि जब उनकी बेटी लखनऊ पहुंची, तब शिक्षक ने बेटी से बात नहीं कराई। पीड़िता का कहना है कि उसने कई बार शिक्षक से आग्रह किया कि फोन पर बेटी से उसकी बात कराई जाए। बावजूद इसके शिक्षक ने बेटी से बात नहीं कराई। सोमवार को बेटी की मौत हो गई। इसके बाद शिक्षक ने अपने दोस्त के जरिए उन्हें जानकारी दी। जब वह शिक्षक के घर पहुंची, तो बेटी के मुंह और नाक से खून निकलने का निशान पाया। उनका आरोप है कि बेटी के हाथ-पांव पर भी रस्सी के निशान थे।

शरीर के कई अंगों पर जख्म के निशान भी देखने को मिले। मां का आरोप है कि बेटी की मौत के बाद शिक्षक ने उनका फोन उठाना भी बंद कर दिया। पीड़िता का कहना है कि दुष्कर्म के बाद उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है। वहीं पीजीआई प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इस मामले में मां ने दुष्कर्म के बाद बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा।

यह भी पढ़ें :-आत्मघाती कदम : सर्राफ के बाद ठेकेदार ने अवैध असलहे से खुद को गोली से उड़ाया