प्रतापगढ़: पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सस्पेंस, डीएम के आदेश पर कब्र से निकाला गया शव

प्रतापगढ़: पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सस्पेंस, डीएम के आदेश पर कब्र से निकाला गया शव

प्रतापगढ़, अमृत विचार: अंतू थाना क्षेत्र के रघईपुर में पीट कर मारे गए घरेलू नौकर के शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में परिजनों ने संदेह जताया। डीएम के आदेश पर पुलिस प्रशासन ने गुरुवार को कब्र से शव निकलवाया। दो डॉक्टरों के पैनल ने दोबारा शव का पोस्टमार्टम किया। जिसमें मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। विसरा प्रिजर्व कर दिया गया है।

अंतू थाना क्षेत्र के बहेलिया पुर निवासी कल्लू वर्मा का 35 वर्षीय बेटा रिंकू पास के ही रघईपुर निवासी आलोक सिंह के घर का पुराना नौकर था। बीते 17 अगस्त को आलोक ने उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। मामले में पुलिस ने आलोक सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करके दूसरे दिन उसे जेल भेज दिया था।

चर्चा रही कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टर ने घटना के दिन से पहले ही मौत होने का जिक्र किया है। इसकी जानकारी होने पर परिजनों ने डॉक्टर पर गलत रिपोर्ट देने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी संजीव रंजन से मिलकर फिर से पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी। डीएम ने मृतक के शव का दोबारा पोस्टमॉर्टम कराने का आदेश दे दिया।

डीएम के आदेश पर गुरुवार को एसडीएम सदर उदयभान सिंह, सीओ सिटी शिवनारायण बैस,थानाध्यक्ष अंतू जितेंद्र सिंह व परिजनों की मौजूदगी में शव को कब्र से निकाला गया। पंचायत नामा भरकर दोबारा शव को मोर्चरी भेजा गया। जहां डॉक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया। इस बार भी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। विसरा प्रिजर्व कर दिया गया। एसओ जितेंद्र सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में घटना से कई दिन पहले की मौत का जिक्र है। डीएम के आदेश पर शव निकालकर दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया।

ये भी पढ़ें- प्रतापगढ़: बेल्हा के ISRO वैज्ञानिक कार्तिक को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित, लगा बधाइयों का तांता