रायबरेली: अर्जुन पासी हत्याकांड में राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री योगी को लिखी चिट्ठी, कही ये बात

बीते 11 अगस्त को हुई थी अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या

रायबरेली: अर्जुन पासी हत्याकांड में राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री योगी को लिखी चिट्ठी, कही ये बात

रायबरेली, अमृत विचार। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर फिर से मामले को गर्मा दिया है। उन्होंने पत्र में मुख्य अभियुक्त की जल्द ही गिरफ्तारी किए जाने की मांग की है।

राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर कहा है कि नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवरिया गांव में 11 अगस्त को अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसमें नामजद अभियुक्तों में 06 की गिरफ्तारी हो गई है। परंतु घटना के मुख्य अभियुक्त विशाल सिंह को गिरफ्तार नहीं किया गया है। राहुल ने कहा है कि उन्होंने पीड़ित परिवार के परिजनों से मिलने के बाद डीएम और एसपी से भी बातचीत की थी।

घटना के दो सप्ताह बीतने के बाद भी अभी मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी ना होने से पीड़ित परिवार और दलित समाज डर और असुरक्षा के माहौल में जीने को मजबूर है। राहुल गांधी के पत्र को गुरुवार को लखनऊ में  राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा, सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा, कांग्रेस नेता पी. एल. पुनिया ने मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में प्रमुख सचिव गृह दीपक कुमार को दिया।

क्या है मामला
नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवरिया गांव में बीते 11 अगस्त को 21 वर्षीय युवक अर्जुन पासी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसमें मृतक की मां दुलारा की तहरीर पर नवीन सिंह, अर्जुन यादव सहित सात नामजद व पांच अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने 13 अगस्त को ही 06 नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मामले में सांतवे आरोपी विशाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए कई संगठन और राजनीतिक दल दबाव बना रहे हैं। जबकि विशाल सिंह को निर्दोष बताते हुए कई संगठन उनको फर्जी फंसाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- अरे छोड़ दे, ये मेरा भाई है : पुलिस कर्मी ने युवक को घसीटकर पीटा, वीडियो वायरल