प्रेमी ने मार्शल आर्ट प्रशिक्षका को खुदकुशी लिए था उकसाया, आरोपित गिरफ्तार

प्रेमी ने मार्शल आर्ट प्रशिक्षका को खुदकुशी लिए था उकसाया, आरोपित गिरफ्तार

अमृत विचार, लखनऊ।  महानगर कोतवाली पुलिस ने मार्शल आर्ट प्रशिक्षका को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले प्रेमी शिवम रावत को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि प्रेमी शादी का झांसा देकर प्रशिक्षका का शारीरिक शोषण करता रहा। कई दिनों तक उत्पीड़न के बाद प्रेमी ने शादी से मना कर दिया। प्रेमी की करतूत से आहत प्रशिक्षका ने घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

प्रभारी निरीक्षक अखिलेश मिश्र ने बताया कि परिजनों की लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस ने रहीमनगर निवासी होटलकर्मी शिवम रावत पर सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि फेसबुक के माध्यम से उसकी दोस्ती मार्शल आर्ट प्रशिक्षका से हुई थी। इसके बाद दोनों अक्सर फोन पर बातचीत करते आर साथ घूमने जाते थे। नजदीकियां बढने पर प्रेमी ने प्रशिक्षका के साथ गलत हरकत की थी, जिससे वह तनाव में रहने लगी थी।

आरोप है कि जुलाई में प्रशिक्षका ने प्रेमी से शादी करने के लिए लेकिन उसने मना कर दिया था। इस लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था। परिजनों ने बताया कि गत 30 जुलाई को प्रशिक्षका ने घर में दुपट्टे का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली थी, आत्मघाती कदम उठाए जाने से पूर्व उसने छोटी बहन को प्रेमी शिवम के बारे में बताया था। प्रशिक्षका की मौत के एक माह बाद छोटी बहन ने महानगर कोतवाली में प्रेमी शिवम रावत के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें- लखनऊ : खतरे में है कानून के रक्षकों की जान, जर्जर थाना भवनों के बीच गुजर रही रात