Kanpur Crime: क्राइम ब्रांच की साइबर सेल में तैनात 22 पुलिस कर्मी किए गए लाइन हाजिर...विभाग में हो रही तरह-तरह की चर्चाएं

कानपुर में क्राइम ब्रांच की साइबर सेल में तैनात 22 पुलिस कर्मी किए गए लाइन हाजिर

Kanpur Crime: क्राइम ब्रांच की साइबर सेल में तैनात 22 पुलिस कर्मी किए गए लाइन हाजिर...विभाग में हो रही तरह-तरह की चर्चाएं

कानपुर, अमृत विचार। डीसीपी क्राइम एवं मुख्यालय अशीष श्रीवास्तव ने अपनी इकाई में बुधवार को बड़ा फेरबदल किया है। क्राइम ब्रांच की साइबर सेल, साइबर क्राइम और स्वाट टीम में तैनात चार दरोगा, तीन हेड कांस्टेबल और 15 कांस्टेबलों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है। इस कार्रवाई को लेकर विभाग में हड़कंप मचा पड़ा है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार लाइन हाजिर किए गए पुलिस कर्मियों में दो दरोगा समेत 12 पुलिस कर्मियों ने क्राइम ब्रांच की सर्विलांस विंग से जोन में ट्रांसफर किए जाने के लिए डीसीपी क्राइम आशीष श्रीवास्तव को प्रार्थना पत्र दिया था। वहीं दो वर्ष से साइबर सेल में तैनात कुछ पुलिस कर्मियों ने स्वत: जोन में भेजे जाने की इच्छा जाहिर की थी। जबकि छह पुलिस कर्मी साइबर सेल में काम करने के योग्य नहीं थे। 

जिसके चलते डीसीपी ने सभी पुलिस कर्मियों ने एक साथ पुलिस लाइन से संबंद्ध कर दिया। इसके साथ ही नए बैच के दरोगा और कांस्टेबल की तैनाती दे दी गई है। वहीं पुलिस विभाग में कुछ लोगों का दावा है, कि साइबर सेल में तैनात कुछ पुलिस कर्मियों ने साइबर ठगी के शिकार लोगों से रुपये वापस कराने के एवज में रुपये की मांग की थी। 

जिसकी शिकायत पुलिस कमिश्नर के पास पहुंची थी। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी क्राइम अशीष श्रीवास्तव को मामले की जांच सौंपी थी। जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है।  

क्राइम ब्रांच की साइबर सेल में तैनात एसआई पवन प्रताप, सचिन कुमार, बृजेश भाटी, हेड कांस्टेबल प्रदीप कुमार, जितेंद्र सिंह, धर्मेंद्र प्रताप, पवन राजपूत, अभिषेक कुमार, राजेश कुमार, मनोज कुमार, महिला कांस्टेबल पुष्पा सिंह, पूनम परिहार, अमिता यादव, प्रियंका पांडेय शामिल हैं। 

वहीं साइबर क्राइम में तैनात कांस्टेबल राबिन सिंह, अजय कुमार, महिला कांस्टेबल मोनिका, विजय लक्ष्मी, अरुणा सिंह इसके अलावा क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम में तैनात एसआई राहुल कुमार, हेड कांस्टेबल राघवेंद्र सिंह और क्राइम ब्रांच की विवेचना विंग में तैनात महिला कांस्टेबल पूनम शामिल हैं। 

अभी कुछ समय पहले पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने काम में लापरवाही और शिकायत मिलने पर दरोगा समेत 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। जिसके बाद से लगातार महकमे में हड़कंप मचा हुआ था। अब इस कार्रवाई से विभाग में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur Fire: प्लास्टिक स्क्रैप गोदाम में संदिग्ध परिस्थितयों में आग, फैब्रीकेशन फैक्टी जली...लाखों का नुकसान