Kanpur: 'फरियादियों की शिकायतें मेरे कार्यालय तक न पहुंचे, जिम्मेदारी से करें समाधान', डीएम ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Kanpur: 'फरियादियों की शिकायतें मेरे कार्यालय तक न पहुंचे, जिम्मेदारी से करें समाधान', डीएम ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर नगर में डीएम ने शनिवार को थाना कल्यानपुर में पहुंचकर समाधान दिवस में फरियादियों की शिकायतें सुनीं। शासन के कड़े रूप के बाद शनिवार को समाधान दिवस को लेकर डीएम राकेश कुमार सिंह के भी कड़े तेवर देखने को मिले। डीएम राकेश कुमार सिंह ने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए बताया कि फरियादी उनके यहां शिकायत करने ना पहुंचे।

समाधान दिवस पर डीएम बोले कानपुर में
 
डीएम राकेश कुमार सिंह आज आकस्मिक निरीक्षण में थाना कल्याणपुर पहुंच कर फरियादियों की शिकायतें सुनी और मौके पर मौजूद पुलिस स्टाफ व राजस्व कर्मियों की शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निर्धारण के निर्देश दिए। वह थाना कल्याणपुर में थोड़ी देर ही रुके। डीएम के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान कल्याणपुर एसीपी अभिषेक पांडे व थाना प्रभारी कुशलपाल सिंह मौजूद रहे।

शिकायतें डीएम कार्यालय तक न पहुंचे 

डीएम राकेश कुमार सिंह ने कल्याणपुर थाना क्षेत्र के साथ अन्य थानों का भी निरीक्षण किया और उन्होंने सभी थानों में कम फरियादी देख कर कहा कि इससे ज्यादा शिकायत है तो मेरे कार्यालय में पहुंच जाती है। आप लोगों के पास फरियादी क्यों नहीं आता, क्योंकि उनका जिम्मेदारी से समाधान नहीं किया जाता। उन्होंने भविष्य में समस्याओं को जिम्मेदारी से निपटाने के निर्देश देते हुए कहा कि आपके यहां की शिकायत है मेरे कार्यालय तक न पहुंचे।

कल्यानपुर थाना जाने के लिए पार करना पड़ता है रेलवे ट्रैक

डीएम कानपुर ने कल्याणपुर थाना में समाधान दिवस निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि थाने को जाने वाले रास्ते के बीच रेलवे पटरी आती हैं, जिसका निराकरण हेतु मेट्रो द्वारा फूट ब्रिज बनाए जाने का आगमन तैयार किया गया था, जिसके संबंध में आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- Chitrakoot News: पुलिस ने किया लूट की घटना का खुलासा: चार आरोपी दबोचे, सीमेंट की बोरियों लदा ट्रक बरामद